Alwar News: शहर में अग्रसेन सर्किल के मुख्य रोड के बीच में 60 साल पहले बने मंदिर को बुधवार रात करीब साढ़े 12 बजे क्रेन ने टक्कर दी, जिससे मंदिर छत सहित नीचे आ गिरा. मंदिर में शिव परिवार और हनुमानजी की मूर्ति भी खंडित हो गई. गुरुवार सुबह आमजन को पता चला तो काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. सीसीटीवी देखने के बाद घटना का पता चला. बाद में क्रेन के मालिक को पुलिस लेकर आई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आमजन की मांग है मंदिर पूरा दुबारा बने. क्रेन के मालिक ने मंदिर बनाने की हां की है. वाहन पुलिस के कब्जे में है. पुलिस ने इसे प्रारंभिक तौर पर एक्सीडेंट माना है .एडवोकेट यशवंत गुप्ता ने बताया कि गुरुवार सुबह 5 बजे मेरे पास फोन आया कि पूरा मंदिर टूट गया. मालूम किया तो पता चला कि क्रेन की टक्कर से मंदिर गिरा है. 



सीसीटीवी कैमरों के अनुसार मंदिर वाहन की टक्कर से ही टूटा है. इसके बाद लोगों की भीड़ जुटती गई. आसपास के लोगों की आस्था है इस मंदिर में. टक्कर से मंदिर की पूरी छत नीचे आ गिरी, जिसके कारण मूर्तियां भी खंडित हुई हैं. इस कारण आमजन में आक्रोश रहा. 



एडवोकेट गिरी शर्मा ने बताया कि ये करीब 60 साल पुराना मंदिर हैं, जिसमें शिव परिवार और हनुमानजी की मूर्ति हैं. रात करीब साढ़े 12 बजे मंदिर तोड़ा है. आमजन ने मंदिर के पुननिर्माण की मांग की है. मंदिर टूटा तब किसी को पता नहीं चला. सुबह टूटा मंदिर देखा तो जनक्रोश बढ़ता गया. इसके बाद भीड़ जुट गई. हम सब चाहते है. मंदिर दुबारा से बने. मंदिर तोड़ने वाले की जांच हो. मंदिर दुबारा नहीं बनाने तक आमजन का विरोध रहेगा.



पुलिस ने क्रेन का पता किया. इसके बाद मालूम चला कि क्रेन को रात को गोरक्षक दल वाले लेकर गए थे. कहीं गोतस्करी का वाहन पकड़ा गया था. उसे निकालने के लिए क्रेन मंगाई थी. उसी क्रेन की टक्कर लगने से मंदिर गिर गया. इस मंदिर पर छत थी. एक कमरे की जितनी दूरी में बना हुआ था, उसमें मूर्तियां थी. आसपास के लोग पूजा करते आ रहे हैं.