Ramgarh, Alwar News: रामगढ़ कस्बे में तहसीलदार और कार्यवाहक नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी धीरेंद्र कर्दम ने कस्बे की सफाई व्यवस्था को लेकर गली-मोहल्लों में औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान देखा गया कि गली-मोहल्लों में कूड़े का ढेर लगा हुआ था, जिसको देखकर अधिकारी दंग रह गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निरीक्षण को छोड़ अधिकारी नगरपालिका पहुंचे और नगरपालिका में सभी सफाई कर्मचारियों को बुलवाया सफाई व्यवस्था को लेकर सफाई कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई. साथ ही सफाई के ठेकेदार को बुलाया और उसको चेतावनी दी कि यदि आगे से ऐसी लापरवाही नजर आई तो सफाई के ठेके को निरस्त कर पूरा पेमेंट रोक दिया जाएगा.


यह भी पढे़ं- सरकारी स्कूल में बच्ची के साथ अश्लील हरकत, चीखी मासूम तो बचाने दौड़ा बाप


औचक निरीक्षण की सूचना पर सफाई कर्मचारियों में हड़कंप मच गया क्योंकि सफाई कर्मचारी इतनी लापरवाही करते हैं. नगर पालिका से वेतन तो समय पर ले लेते हैं लेकिन कस्बे की सफाई बिल्कुल नहीं करते. इसी बात को लेकर ईओ ने उनको फटकार लगाई. 


कृष्णा कॉलोनी में निरीक्षण के लिए पालिका के कर्मचारियों को लेकर पहुंचा तो देखा कि रोड पर गंदा पानी भरा हुआ था. गंदे पानी के भराव के कारण नींव में पानी बैठने के कारण मकानों में दरार तक आ चुकी थी. मोहल्लेवासी बहुत परेशान थे. आक्रोशित मोहल्लेवासी इकट्ठा होकर समस्या की शिकायत करने के पहुंचे. अधिशासी अधिकारी ने पालिका के जेईएन देवीराम चौधरी को वैकल्पिक उपाय करने के आदेश दिए. 


यह भी पढे़ं- मूंग और मूंगफली के लिए गहलोत सरकार पर हमलावर हुए हनुमान बेनीवाल, जानें पूरा मामला


गड्ढा खोदकर वैकल्पिक उपाया कर ही रहे थे. इतने में कुछ मोहल्ले वासियों ने इस चीज का विरोध प्रकट करना शुरू कर दिया. मोहल्ले वासियों की अधिशासी अधिकारी से काफी झड़प हुई लेकिन उन लोगों को समझाइश कर नाली खुदवाकर सोख्ता गड्ढे में पानी को छुड़वाया गया. अधिशासी अधिकारी ने मोहल्ले वासियों को आश्वासन दिया कि एक-दो दिन में इस रोड की नपाई कर सीसी रोड बना दिया जाएगा, जिससे कि हमेशा के लिए यह समस्या दूर हो जाएगी.


क्या बोले जेईएन देवी राम चौधरी 
जेईएन देवी राम चौधरी ने बताया कि आज रामगढ़ कस्बे का पालिका के अधिशासी अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया है. औचक निरीक्षण के दौरान कृष्णा कॉलोनी में भरे गंदे पानी का वैकल्पिक समाधान कर कुछ दिन के लिए लोगों को राहत दी है बाकी एक-दो दिन में इस रोड की नपाई कर सीसी रोड बना दिया जाएगा वैकल्पिक समाधान करने के बाद मोहल्ले वासियों से काफी कठिनाइयों का समाधान कर इस समस्या का समाधान किया गया है.


यह भी पढे़ं- मेयर चुनाव: स्वीमिंग पूल में अठखेलियां, अंताक्षरी-क्रिकेट के बाद BJP-कांग्रेस पार्षद कर रहे हनुमान चालीसा का पाठ