Kishangargh Bas: किशनगढ़ बास नगरपालिका प्रशासन  के जरिए लंबे  समय  के बाद कस्बे के गंदे नालों की सफाई का अभियान चालू किया. प्रदेश में मानसून आने से पहले कस्बे के नालों की सफाई अच्छे से हो सके. इसके लिए नगर पालिका प्रशासन ने युद्ध स्तर पर पांच जेसीबी लगाकर इस कार्य को शुरू करवाया.  पर इस कार्य में कस्बे के तिजारा रोड स्थित कुम्हारवाटी मोहल्ले के पास दुकानदारों ने सफाई कर्मियों का विरोध किया.  दुकानदारों का कहना है कि, सभी नालों की सफाई की जाए तभी उनके दुकानों के सामने की सफाई की जाए. नगर पालिका कर्मचारियों के जरिए दुकानदारों को समझाइश की गई लेकिन, दुकानदारों ने अपनी बात पर अड़े  रहे.  इस पर पालिका कर्मचारियों ने  मौके पर पुलिस  बल बुलाना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार सेना ने किया हंगामा, कही ये बात


 कस्बे के तिजारा रोड़ पर दुकानदारों के विरोध किए जाने पर नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी तथा चेयरमैन प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. जिस पर दुकानदारों को नगरपालिका प्रशासन के कर्मचारियों में काफी बहस हुई. किशनगढ़ बास कस्बे वासियों की सफाई को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी. जिस पर नगर पालिका प्रशासन के जरिए पांच जेसीबी लगाकर पूरी रात  तक सफाई की जा रही.


नगर पालिका प्रशासन के जरिए नालों से निकाले गए कचरे को मुख्य सड़क पर डालने से आम राहगीरों का आना-जाना दूभर हो गया है.  तो वहीं वाहनों का लंबा जाम लग जाता है. किशनगढ़ बास क्षेत्र में दोपहर 2:00 बजे करीब हल्की बूंदाबांदी होते ही कस्बे वासियों की चिंता बढ़ गई यदि बरसात हुई तो नालों से निकाला हुआ मलवा वापिस से नालो एवं कॉलोनियों में भर जाएगा.


वहीं, तिजारा रोड स्थित दुकानदारों ने नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगाया कि, सफाई कार्य में नगर पालिका कर्मी भेदभाव कर रहे हैं, जहां पर दबंगों की दुकानें हैं, वहां पर नालों को नहीं तोड़ा गया. लेकिन गरीब मजदूरों एवं मिट्टी के मटके बनाने वाले कुम्हारों की दुकानों के सामने से नालों को तोड़ दिया गया है. नगर पालिका प्रशासन के जरिए की गई भेदभाव कार्रवाई को लेकर तिजारा रोड स्थित दुकानदारों ने भारी गुस्सा  है.


अपने जिले की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें-