सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार सेना ने किया हंगामा, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221895

सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार सेना ने किया हंगामा, कही ये बात

सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने और पुरानी बस्ती को निरस्त करने के विरोध में आज बेरोजगार सेना अभ्यर्थियों और आरएलपी के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

बेरोजगार सेना ने किया हंगामा

Ajmer: सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने और पुरानी बस्ती को निरस्त करने के विरोध में आज बेरोजगार सेना अभ्यर्थियों और आरएलपी के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और नई टीओबी योजना को निरस्त करने की मांग की गई. सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार सेना भर्ती की तैयारी करने वाली युवा आरएलपी के बैनर तले अजमेर कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपना उग्र रूप दिखाया. 

यह भी पढे़ं- अजमेर दरगाह में अंजुमन सैयद सैयदजादगान के चुनाव शांति पूर्ण संपन्न, यह रहे विजेता

बेरोजगार युवाओं ने अजमेर बस स्टैंड के बाहर रोड जाम करने का प्रयास किया और पुलिस से भी धक्का-मुक्की की गई. मामले को बढ़ता देख पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और सभी बेरोजगार युवाओं को समझाने का प्रयास किया और इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार तक बात पहुंचाने की बात भी कही गई, लेकिन घंटो तक बेरोजगार युवा सड़कों पर ही डटे रहे और इस दौरान पुलिस की समझाइश भी जारी रही. 

लंबे समय से सेना भर्ती की तैयारी करने वाले बेरोजगार युवाओं के साथ ही आरएलपी के पदाधिकारियों ने बताया कि केंद्र सरकार की रक्षा मंत्रालय द्वारा पुरानी भर्तियों को निरस्त करते हुए t.o.d. योजना को लागू किया है, जिसके कारण कई अभ्यर्थी सेना भर्ती से वंचित होंगे और जिन युवाओं ने इस भर्ती में अब तक भागीदारी की है और वहां से वंचित हो जाएंगे.

इन सभी समस्याओं के कारण बेरोजगार युवाओं में खासा रोष व्याप्त है और इस तरह का प्रदर्शन प्रदेश के साथ देश में किया जा रहा है. युवाओं का कहना है कि केंद्र सरकार ने उनके साथ छलावा किया है पर लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को और परेशानी में डाल दिया है. 

हजारों युवाओं ने पिछले 2 साल में अलग-अलग भर्तियों में भागीदारी निभाई और केवल परीक्षा विभाग की थी बाकी सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई और भर्तियों को निरस्त कर दिया गया और अब नई योजना लागू की गई है, जिसके कारण भी बेरोजगार युवा खान से परेशान है. इन सभी समस्याओं को लेकर देशभर में बेरोजगार युवाओं द्वारा आंदोलन किया जा रहा है और अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए गुस्सा भी जाहिर किया गया.

Reporter: Ashok Bhati

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news