IPS Jyeshtha Maitrei: राजस्थान के भिवाड़ी पुलिस महकमे से चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां साइबर अपराध ब्रांच में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और 7 अन्य पुलिसकर्मी अपने ही जिले की आईपीएस अधिकारी ज्येष्ठा मैत्रेयी (Bhiwari SP Jyeshtha Maitrei), जो कि भिवाड़ी में एसपी के पद पर कार्यकरत हैं कि जासूसी करते पकड़े गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से आईपीएस अधिकारी के फोन की लोकेशन ट्रैक करने के आरोप में सब-इंस्पेक्टर समेत सात अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. पढ़ें खबर विस्तार से...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एसपी जेष्ठा मैत्री की 15 से ज्यादा पर निकाली लोकेशन 
एसपी जेष्ठा मैत्री राजस्थान की सबसे खूबसूरत आईपीएस अधिकारियों में गिनी जाती हैं और उनके इस फैसले ने सबको हैरान कर दिया है. लोग अब इस मामले की जांच और इसके पीछे की वजह जानने के लिए उत्सुक हैं. दरअसल भिवाड़ी में साइबर दारोगा समेत 7 पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने अपनी ही पुलिस अधीक्षक, एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की लोकेशन को 15 से ज्यादा बार ट्रैक किया और उनके मोबाइल पर नजर रखी.



एसआई समेत 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड 
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और भिवाड़ी में तैनात 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है, जिनमें साइबर सेल के इंचार्ज एसआई, एक हेड कांस्टेबल और पांच आरक्षक शामिल हैं. एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने स्वयं इस मामले में कार्रवाई करते हुए इन पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है.


ये भी पढ़ें- Jaipur News: जयपुर में मंकी पॉक्स की दस्तक! एयरपोर्ट से यात्री को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कराया

मैं मेरा काम ईमानदारी से कर रही हूं- एसपी जेष्ठा
एसपी जेष्ठा मैत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैं ईमानदारी से मेरा काम कर रही हूं. मुझे उम्मीद नहीं थी कि मेरे ही विभाग के लोग इस तरह से मुझे निराश करेंगे, मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि मेरे डिपार्टमेंट के लोग मेरी लोकेशन ट्रेस कर रहे हैं." जासूसी की जानकारी सामने आने के बाद उक्त बातें भिवाड़ी की SP ज्येष्ठा मैत्रेई ने कहा. जिनका मोबाइल और लोकेशन उनके ही लोग ट्रेस कर रहे थे. 


अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की  जांच की जाएगी
भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की जासूसी मामले में अन्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की जांच की जाएगी. जांच यह भी पता लगाएगी कि किसके निर्देश पर साइबर सेल के जवान अपने कप्तान की लोकेशन की जासूसी कर रहे थे. ज्येष्ठा मैत्रेयी, मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली, 2017 में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद से तेज-तर्रार अधिकारियों में गिनी जाती हैं.



Beawar News: दिवाली से पहले ब्यावर में खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिठाई की दुकानों से लिए गए सैंपल 


एसपी की लोकेशन पर रखते थे नजर
भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की मोबाइल फोन लोकेशन पर नजर रखने के आरोप में साइबर सेल के सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. इनमें साइबर सेल प्रभारी पुलिस उपनिरीक्षक श्रवण जोशी, हेड कांस्टेबल अवनीश कुमार और कांस्टेबल राहुल, सतीश, दीपक, भीम और रोहिताश शामिल हैं. एसपी ने बताया कि इस मामले की जांच पुलिस मुख्यालय करेगा. पुलिस मुख्यालय ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किसके कहने पर साइबर सेल के जवान अपने ही कप्तान की लोकेशन की जासूसी कर रहे थे.

उदयपुर मिली थी पहली पोस्टिंग 
एसपी जेष्ठा की अपने ही विभाग ने पुलिसकर्मियों द्वारा जासूसी करना विशेष रूप से गंभीर है, क्योंकि भिवाड़ी एक संवेदनशील इलाका है, और एसपी की जासूसी करना एक गंभीर अपराध है. एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं और उन्हें 2018 में ट्रेनिंग के बाद उदयपुर में पहली पोस्टिंग मिली थी. इसके अलावा, वह सिरोही, कोटपूतली, और बहरोड़ में भी रह चुकी हैं.


Pratapgarh News: नाबालिग को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपी को 5 साल की सजा


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!