Alwar: राजस्थान सरकार में उद्योग मंत्री और अलवर जिले से बानसूर के विधायक शकुंतला रावत आज अपने बचपन में पढ़ने वाली स्कूल पहुंची और स्टूडेंट लाइफ को याद किया. इस स्कूल में रहकर उन्होंने सबसे ज्यादा अनुशासन सीखा. मंत्री शकुंतला रावत जैसे ही आज आर्य कन्या स्कूल में दिवाली क्राफ्ट मेले के उद्घाटन पर पहुंची तो उन्होंने अपनी पढ़ाई के दिन याद आ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बताया कि आज उन्हें अपने बचपन का स्कूल याद आ गया उस वक्त भी कमला शर्मा मैडम पढ़ाई को लेकर डांटती थी और अनुशासन रखती थी और आज भी इसी स्कूल में कमला मैडम हैं तो मुझे ऐसा लगा कि कहीं आज भी अपना स्टूडेंट समझकर मुझे डांट ना दें. उन्होंने कहा कि इस स्कूल में आकर मुझे आज गुरु का आशीर्वाद मिला और हमें यहां इस स्कूल में सबसे ज्यादा अनुशासन सिखाया गया जो आज भी जारी है. उस वक्त भी खाने पीने की स्टार लगती थी लेकिन 14 नवंबर को लगती थी उन्होंने बताया कि आज वह हर स्टाल पर गई और बच्चों का उत्साहवर्धन किया.


उन्होंने बालिकाओं को कहा कि वह इसी तरह काम कर बड़ी उद्यमी बने और मुख्यमंत्री ने भी महिला लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना चलाई है जिसमें सरकार अनुदान देती है और यह कला बचपन से ही आ जाती है तो उन्हें आजीविका चलाने में कोई परेशानी नहीं आती. उन्होंने कहा कि जो भी बच्चियां स्वरोजगार अपनाना चाहेंगी उन्हें जिला उद्योग केंद्र व अन्य संस्थाओं से सहयोग करवाएंगे. यहां आज इस स्कूल में स्कूली छात्राओं द्वारा अनेक तरीके के व्यंजन सामान क्राफ्ट की चीजें बनाई गई जो जिसमें परिवार जन भी शामिल हुए और छात्राओं द्वारा बनाई गई खाद्य सामग्री व अन्य सामानों को खरीदा गया. इस क्राफ्ट मेले से छात्राओं में भारी उत्साह देखा गया इस अवसर पर आर्य कन्या विद्यालय समिति के प्रधान प्रदीप आर्य, स्कूल के निदेशक कमला शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी और स्टाफ मौजूद था.


यह भी पढे़ं..


धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल


अलवर से गायब तीन बच्चों में से दो का दिल्ली के महरौली में मर्डर, 6 साल का बच्चा दस्तयाब