Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के बाद आमजन से लेकर नेताओं में चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रदेश की चाय की थडी, बसों में सफर करते लोग,कर्मचारी—अधिकारियों से लेकर कांग्रेस-भाजपा नेताओं में इस बार चुनाव परिणाम को लेकर कयास लगाए जा रहे है. चर्चाओं में लोग कांग्रेस सरकार बनाने की बात कह रहे तो कुछ लोग भाजपा की सरकार बनाने की बात कर रहे है, लेकिन अंतिम निर्णय 3 दिसंबर को ही परिणाम तय होगा. बात करे पर्यटन राज्यमंत्री मुरारी लाल मीणा और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड ने भी कांग्रेस की सरकार बनने का दावा कर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड का बयान कहा कि इस चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. ये दावा इसलिए कर रहे कि गहलोत सरकार की योजनाओं में गैस सिलेंडर आमजन को राहत मिली है. इस चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस ने आपातकाल में 15 लाख बीमा का लाभ देने,10 हजार रू हर साल महिलाओं को देने समेत अन्य योजनाओं पर ही प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को वोट किया है. इस दम पर ही कांग्रेस प्रदेश में फिर से सरकार रिपीट हो रही है.


पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा का बयान भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत जोख दी लेकिन फिर भी प्रदेश में सरकार नहीं बना रहे. केंद्र के सभी भाजपा नेताओं ने राजस्थान में डेरा डाल दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर में रोड शो भी फ्लोप रहा. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम केंद्र सरकार के मंत्री और भाजपा के संगठन के नेताओं की रैली, सभा और रोड शो के बाद भी जनता पर असर नहीं डाला. क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की योजनाओं पर प्रदेशवासियों ने कांग्रेस को वोट किया. कांग्रेस की 7 गांरटी योजनाओं के घोषणा पत्र में भी आमजन को राहत देने वाली योजनाएं दी है. जिसके कारण प्रदेश में कांग्रेस फिर से सरकार रिपीट कर रही है. राजधानी जयपुर की अधिकत्तर सीटें कांग्रेस के खाते में आ रही है वैसे ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी कांग्रेस भारी बहुमत के साथ आ रही है.


यह भी पढे़ं- 


Sawai Madhopur: नहर में मिला नवजात शिशु का शव, मची अफरा-तफरी, पुलिस ने शुरू की जांच


Pratapgarh News: छात्र को उतारते ही चालक ने बढ़ा दी बस, पहिये के नीचे आया मासूम बच्चा, दर्दनाक मौत