Rajasthan Election 2023: राजस्थान, छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में आज से आदर्श आचार संहिता लागू हो सकती है. मुख्य निर्वाचन आयोग ने दोपहर 12:00 बजे दिल्ली के रंग भवन ऑडिटोरियम में प्रेस वार्ता बुलाई है. इस दौरान देश के पांच राज्यों में चुनाव का ऐलान हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल राजस्थान समेय पांचों राज्यों में चुनाव आयोग का दौरा पूरा हो चुका है. जिसके बाद दिल्ली में अंतिम समीक्षा बैठक भी हो चुकी है. लिहाजा ऐसे में सोमवार को चुनाव आयोग राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव की घोषणा कर सकता है और इसी के साथ ही इन सभी राज्यों में आदर्श आचार संहिता लग जाएगी.


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार देर शाम राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राजस्थानवासियों के हित में कई विषयों पर चर्चा की. दूसरी ओर भाजपा और कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुके हैं. जहां दोनों ही पार्टियों में टिकट को लेकर आखिरी कसरत का दौर जारी है तो वहीं कुछ अन्य दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है.


यह भी पढ़ेंः


जयपुर- बढ़ते महिला अपराधों पर सियासत गरमाई, बीजेपी ने दिया ज्ञापन, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लिख दिया पत्र


किसानों के जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर घिरी बीजेपी, किसान ने खटखटाया सीएम गहलोत का दरवाजा, कहा बीजेपी से हुआ विश्वास खत्म