बांसवाड़ा न्यूज: बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त नीरज के पवन अपने व्यवहार से एक अलग ही पहचान रखते है. आज बांसवाड़ा शहर में स्थित प्रसिद्ध सिद्धि विनायक गणेश मंदिर में मंदिर ट्रस्ट द्वारा दुर्गाष्टमी के अवसर पर 108 कन्याओं का पूजन और भोजन समारोह था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस समरोह में बतौर अतिथि संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने भी भाग लिया. अपनी सादगी से संभागीय आयुक्त ने सभी का दिल इस दौरान जीत लिया. नीरज के पवन ने कार्यक्रम में आई सभी बालिकाओं का पूजन किया और उन पर पुष्प वर्षा भी की.


इसके बाद वो खुद सभी कन्याओं को भोजन कराते नजर आए. इस कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त पूरे एक घंटे से अधिक रहे और बच्चियों का उन्होंने आशीर्वाद भी लिया. इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि आज दुर्गाष्टमी के अवसर पर मुझे इस कार्यक्रम में आने का अवसर मिला और कन्याओं का पूजन और भोजन कराने का जो अवसर मिला है वो मेरे लिए सौभाग्य की बात है


आपको बता दें की आज दुर्गाष्टमी है, जिसके चलते कई जगहों पर कन्या पूजन और भोज का आयोजन किया जा रहा है. अजमेर में भी कई जगहों पर कन्या पूजन किया गया. 



नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी की पूजा की जाती है. साथ ही जगह-जगह कन्याओं का पूजन किया जाता है. साथ ही छोटी-छोटी कन्याओं को गिफ्ट भी दिए जाते हैं. वहीं कुछ लोग दुर्गा नवमी पर भी कन्याओं का पूजन करते हैं.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..


ये भी पढ़ें- करौली: स्मैक और गांजा ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार,900 ग्राम गांजा और 8 ग्राम स्मैक जब्त


ये भी पढ़ें- नवरात्रि 2023: इस वजह से किया था मां दुर्गा ने कात्यायनी स्वरूप धारण, ये चीज है सबसे प्रिय