Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के राजतालाब थाना क्षेत्र में मारपीट की पुरानी रंजिश के चलते विधवा काकी और बुजुर्ग की हत्या कर दी गई. वारदात 15 दिसंबर की है, जिसका खुलासा बुधवार शाम 125 फीट गहरे कुएं में बुजुर्ग का शव दिखने पर हुआ. मृतका विधवा मनोहर दायमा (40) पत्नी स्व. मोहन उटियापाण की है, जबकि बुजुर्ग रकमा भापौर पंचायत के डोडापाड़ा गांव का रहने वाला था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी दोनों को पुरानी रंजिश भूलकर समझौते का झांसा देकर अपने साथ ले गए. रतलाम मार्ग पर जंगल में बुजुर्ग को शराब पिलाई. फिर गमछे से गला दबाकर मार डाला. इसके बाद उसका शव बिजलीघर के पास के 125 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया.


मृतका मनोहर रिश्ते में आरोपियों की काकी लगती थी, लेकिन हत्या के बारे में सभी को बता देने के संदेह पर उसे भी कुएं में धक्का दे दिया। जिससे उसकी मौत हो गई. राजतालाब पुलिस ने आरोपी विक्रम और करण को गिरफ्तार किया है. वारदात में शामिल विक्रम की बहन और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. रकमा और आरोपियों बीच पुरानी दुश्मनी है.


 15 दिसंबर को रकमा हेजामाल में भानजी लक्ष्मी के घर गया था. जहां मनोहर भी आई थी. बाद में दोनों दवाई लेने की बात कहते हुए बाइक पर निकले थे. आरोपी विक्रम और करण भी आए. दोनों झांसा देकर इन्हें बांसवाड़ा ले आए और रास्ते में जंगम में हत्या कर दी. रकमा का शव लेकर बिजलीघर के एयर पास कुएं में फेंक दिया. मनोहर के विरोध करने उसे भी कुएं में धक्का देकर मार डाला. इधर, परिजनों ने 20 दिसंबर को गुमशुदगी दर्ज कराई.


आरोपी विक्रम और करण सगे भाई..


उटियापाण निवासी आरोपी करण और विक्रम दोनों सगे भाई हैं, दोनों को राजतालाब पुलिस ने 21 दिसंबर को लूट के केस में गिरफ्तार किया था. दोनों को जेल हो गई. पुलिस दोनों को प्रॉडक्शन वारंट पर जेल से लाकर पूछताछ की. जिस पर दोनों पूरी वारदात का सच उगल दिया। डबल मर्डर का खुलासा होने पर एसपी राजेश मीणा, एएसपी कानसिंह भाटी और डिप्टी सूर्यवीर सिंह राठौड़ भी मौके पर पहुंचे. जहां कुएं में रकमा का शव दिखाई दिया.


राजतालाब थाना अधिकारी रामस्वरूप मीणा ने बताया कि बुजुर्ग और महिला की हत्या के मामले में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य जो आरोपी दोनों है वह फरार चल रहे हैं उनकी तलाश की जा रही है.


Reporter- Ajay Ojha


ये भी पढ़ें- RPSC paper leak: आखिर कहां छिपा है आरपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण, जयपुर, उदयपुर और कोटा में दबिश, पर गिरफ्त से दूर​