Banswara: जिले में बरसात के मौसम के चलते बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ने लगा है. जिला चिकित्सालय में रोजाना बड़ी संख्या में मौसमी बीमारियों के मरीज आ रहें हैं, जिसके कारण सुबह और शाम चिकित्सालय की ओपीडी में लंबी-लंबी कतारें लग रही है. जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में रोजाना बड़ी संख्या में मौसमी बीमारियों के मरीज आ रहें हैं. बरसात का मौसम होने के कारण सर्दी, खांसी ,खराश , जुखांम व उल्टी दस्त के मरीज अधिक सामने आ रहें हैं, जिनका उपचार महात्मा गांधी चिकित्सालय में किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र


लगातार मौसमी बीमारियों के अधिक मरीज आने के बाद पीएमओ ने समय पर सभी मरीजों का इलाज हो जाए और किसी भी मरीज को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इन बातों को लेकर निर्देशित किया है. वहीं चिकित्सालय की ओपीडी में करीब 4 चिकित्सक मौसमी बीमारियों के मरीजों का इलाज कर रहें हैं. इसके अलावा वार्ड में भर्ती मरीजों के बेहतर इलाज के लिए भी पीएमओ ने सख्त निर्देश दिए हैं.


एमजी चिकित्सालय की चिकित्सक दीपा कटारा ने बताया कि बरसात के सीजन में मौसमी बीमारियों के मरीज अधिक एमजी चिकित्सालय में आ रहें हैं. सर्दी खांसी जुखांम ,उल्दी दस्त के भी मरीज लगातार सामने आ रहें हैं. इसका बचाव यही है कि बरसात में कोई भीगे नहीं, ठंडे पेय पीने से बचे, बाहरी खाने से बचें और रोजाना गर्म पानी का सेवन करें.


Reporter - Ajay Ojha


अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा