Rajasthan Lok Sabha Chunav Result 2024: राजस्थान में 8 माह पूर्व बनी भारत आदिवासी पार्टी ने बांसवाड़ा लोकसभा और बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत आदिवासी पार्टी ने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और भारी मतों से विजय हासिल की. वहीं बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में भी भारत आदिवासी पार्टी ने पहली बार जीत हासिल की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत आदिवासी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी राजकुमार रोत वागड़ के दिग्गज नेता और बीजेपी के प्रत्याशी महेंद्रजीत मालविया को 2 लाख 40 हजार से अधिक वोटों से हराया. राजकुमार पहले राउंड से ही बढ़त बनाते रहे और लास्ट राउंड तक भारी मतों से विजयी हो गए. भारत आदिवासी पार्टी ने बीजेपी की जीत की हैट्रिक को तोड़ा है. 


 



वहीं दूसरी ओर बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी जयकृष्ण पटेल ने बीजेपी के सुभाष तंबोलिया को 50 हजार से अधिक वोटों से हराया है. विजय सांसद राजकुमार रोत ने जीत के बाद कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है और जनता से जो वादे किए हैं हम पूरा करेंगे और बांसवाड़ा, डूंगरपुर के जनता का आभार भी जताया. 


 



वहीं बागीदौरा के विधायक जयकृष्ण पटेल ने कहा कि इस क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं को दूर करेंगे और जनता का काम करेंगे. वहीं इन दोनों की जीत के बाद इन्हें बधाई देने बांसवाड़ा से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह बामनिया, घाटोल विधायक नानालाल निनामा, कुशलगढ़ विधायक रमिला खड़िया, प्रधान कांता भील सहित सभी कांग्रेसी नेता पहुंचे और बधाई दी.