Baran: राजस्थान के बारां जिले के मोठपुर थानाक्षेत्र के रायपुरिया गांव में भाईयों के बीच 24 मई को पारिवारिक विवाद में झगड़ा हो गया था. इसमें घायल 8 माह के मासूम सावन कुमार की उपचार के दौरान रविवार को मृत्यु हो गई. पुलिस ने तीन जनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है. वहीं बड़ौरा चौकी पर सरपंच नरेंद्र सिंह मीणा के नेतृत्व में परिजनों और ग्रामीणों ने 8 माह के मासूम बालक का शव पुलिस चौकी के सामने अटरु-खानपुर मेगा हाइवे मार्ग पर रखकर दो घंटे तक प्रदर्शन किया. पुलिस की समझाइश के बाद ग्रामीण मानें है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोठपुर थानाधिकारी रामदयाल मधुकर ने बताया कि थानाक्षेत्र की बड़ौरा चौकी के अंतर्गत आने वाले रायपुरिया गांव में रतिराम और रामभरोस के परिवार के बीच 24 मई को धारदार हथियारों से झगड़ा हुआ था, जिस पर दोनों पक्षों को चोटें आई थी, जिस पर मोठपुर थाने में प्राणघातक हमले का क्रॉस केस दर्ज किया था, उस समय झगड़े के दौरान रामभरोस कि पुत्रवधू के हाथ में बालक था. झगड़े में 8 माह के पौत्र सावन कुमार के भी अंदरुनी चोटें आई थी, जिसे झालावाड़ ले गए थे और वहां उसका इलाज चल रहा था, जिसकी रविवार को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. 


जिस पर मोठपुर पुलिस ने आरोपी रतिराम, लाड़बाई, नरेश के खिलाफ प्राणघातक हमले और हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है. मासूम की मौत से खपा परिजन और  ग्रामीणों के साथ बड़ौरा चौकी पर सरपंच नरेंद्र सिंह मीणा के नेतृत्व में पुलिस चौकी के सामने अटरु खानपुर मार्ग पर 8 माह के मासूम बालक का शव प्रदर्शन किया. जिन्हें समझाइश करके मामला शांत करवाया गया है, जिस पर 2 घंटे बाद धरना समाप्त कर दिया. बालक की मृत्यु से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने अटरू-खानपुर मार्ग बड़ौरा पुलिस चौकी के सामने सड़क पर शव रखकर सरपंच नरेंद्र मीणा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया. पुलिस की ओर से आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाने पर धरना समाप्त किया गया.


Report: Ram Mehta


यह भी पढ़ें - युवक की मौत पर हंगामा, सड़क पर लगाया जाम, MLA की गाड़ी पर किया पथराव