Baran News: बारां में जिला कलेक्टर ने आज नगर परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने नगर परिषद कार्यालय में सामान्य शाखा, भूमि रूपान्तरण, केश शाखा, निर्माण शाखा, नगरीय कर शाखा, कर शाखा, लेखा शाखा, सफाई शाखा, जन्म मृत्यु शाखा, विधि शाखा, उपस्थिति सहित विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लंबित पत्रावलियों की जानकारी प्राप्त कर समय पर निस्तारित करने तथा आमजन की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करने तथा कार्यालय में समय पर उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिवस में एकल खिड़की तैयार 
जिला कलेक्टर ने कार्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सम्पूर्ण साफ-सफाई व्यवस्था, कार्यालय में अनावश्यक भंडारण हटानेे, भूमि रूपान्तरण शाखा में लंबित फाइलों की सूची तैयार करना, सभी लंबित फाइलों का सात दिवस में निस्तारण, बकाया बिल भुगतान की सूची, यूडी टेक्स का सर्वें टेंडर, पार्किंग व्यवस्था, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रथम, द्वितीय व तृतीय किश्त की सूची व तृतीय किश्त के बाद पूर्ण हुए आवासों की सूची, 15 दिवस में एकल खिड़की तैयार कर लोक सेवा गारंटी के बैनर व नोटिस बोर्ड, जन्म मृत्यु एवं कार्यालयों की अन्य शाखाओ की रसीद काटने की एकल खिड़की एवं 15 दिवस में रिकॉर्ड रूम तैयार करने के लिए विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया.


 सफाई व्यवस्था सही नहीं पाई गई
जिला कलेक्टर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था सही नहीं पाई गई और नगर परिषद में जगह-जगह पर कबाड़ का सामान भी अव्यवस्थित तरीके से पाया गया. उन्होंने बताया कि नगर परिषद में निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है. लापरवाही करने वाले कर्मचारियों में भूमि रूपान्तरण से संबंधित कनिष्ठ लिपिक बृजेश शर्मा को चार्जशीट नोटिस. 



निर्माण शाखा से सहायक अभियंता राजेन्द्र प्रकाश दाधीच को नोटिस एवं जन्म-मृत्यु शाखा से कनिष्ठ लिपिक रूपचन्द गर्ग को जिला प्रशासन की ओर से नोटिस दिया जाएगा. निरीक्षण के दौरान नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें:गोलियों की गूंज से गूंजा पुष्कर!यहूदी धर्मस्थल पर एटीएस और ईआरटी कमांडो की मॉकड्रिल