Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:  राजस्थान, बारां के नाहरगढ़ क्षेत्र के पचलावदा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बंदाकला मोतीपुरा, बिलोदा, पचलावदा ग्राम वासियों ने बैठक का आयोजन कर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है. लोगों का आरोप है कि बीते कई दशकों में किसी भी सरकार ने इस क्षेत्र में किसानों के नहरी पानी के लिए कोई इंतजाम नहीं किया जिससे किसानों के खेत पड़त है, अब जब चुनाव आ गए हैं, तो प्रत्याशी उनसे वोट मांगने उनके गांव आ रहे हैं. लेकिन नहरी पानी को लेकर किसी बड़ी योजना से जोड़ने की कवायद शुरू नहीं की जा रही.


लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने का निर्णय लिया है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारां जिलें की अकावद परियोजना एवं ईआरसीपी परियोजना में शामिल हो चुका है उसके बावजूद नाहरगढ़ क्षेत्र को छोड़ दिया गया है, ऐसे में लोगों ने मायूस होकर लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने का निर्णय लिया है.


 यहां चुनाव के बहिष्कार का अभियान चला रहे हैं


इससे पहले भी बंदाखुर्द, खेड़ली मामली गांव के लोग चुनाव का बहिष्कार कर चुके हैं.इससे पहले नाहरगढ़, छतरगंज, सिमलोद, बंदाखुर्द, बदीपुरा, पचलावदा पंचायत के दर्जनों गांव में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का अभियान चला रहे हैं.


बता दें कि आज 19 अप्रैल को राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं,ऐसे में मतदान के बहिष्कार की खबर जिला निर्वाचन आयोग को परेशान कर सकती है. एक तरफ निर्वाचन आयोग शत-प्रतिशत मतदान के लिए कई तरह के कैंपेन कर रहा है, लोगों से वोटिंग की अपील की जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर बारां जैसे जिलों से मतदान के बहिष्कार की भी खबरें आ रही हैं.अब देखना होगा कि जिला प्रशासन और राजस्थान सरकार क्या स्टेप लेगी. 


 


ये भी पढ़ें-Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: विराटनगर में 10.7 प्रतिशत हुआ मतदान, हनुमान बेनीवाल ने दिया वोट, पढ़ें अपने बूथ की लेटेस्ट खबर