Rajasthan Weather Update: बारां में बारिश से मंडी में पड़ा किसानों का अनाज बर्बाद हो गया है ,खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है किसानों का अनाज.किसानों के टीन शेड पर व्यापारियों ने कर रखा है कब्जा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारां जिले के अंता में रात्रि को एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश के चलते कृषि उपज मंडी में खुले आसमान के नीचे पड़ा किसानों सहित व्यापारियों का माल पानी से भीग जाने से बर्बाद हो गया है. 


बोरियां खुले आसमान के नीचे पड़ी हुई हैं


किसानों का कहना है कि यहां किसानों के लिए बनाए गए टीन शेड पर व्यापारियों ने कब्जा कर रखा है, जिसके चलते किसानों को खुले आसमान के नीचे अपनी जींस बेचने पर मजबूर होना पड़ रहा है.मंडी में इस समय अनाज की हजारों बोरियां खुले आसमान के नीचे पड़ी हुई हैं, जो रात्रि को हुई झमाझम बारिश से भीग चुकी है.


कृषि उपज मंडी में मात्र 2 टीन शेड ही बने हुए हैं


दूसरी ओर अंता विधानसभा क्षेत्र होने के बाद भी कृषि उपज मंडी में मात्र 2 टीन शेड ही बने हुए हैं. जबकि मंडी का लंबा चौड़ा एरिया है, जिस पर कई टीन शेड बनाए जा सकते हैं. लेकिन इस समस्या को नजर अंदाज किया जा रहा है, और इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है.


14 अप्रैल तक प्रदेश का मौसम परिवर्तित होगा


मौसम विभाग का मानना है कि 14 अप्रैल तक प्रदेश का मौसम परिवर्तित होगा. 13 और 14 अप्रैल को प्रदेश से एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा, जिससे मौसम में एक बड़ा बदलाव साफ तौर पर देखने को मिलेगा. प्रदेश से गुजर रहे एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. अजमेर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, पाली, जयपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन 6 संभागों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी