DSSSB Tier-II एग्जाम का शेड्यूल जारी, जानिए कब होगा कौनसा पेपर
Advertisement
trendingNow12250683

DSSSB Tier-II एग्जाम का शेड्यूल जारी, जानिए कब होगा कौनसा पेपर

SSSB Tier-II Exam Schedule: जो कैंडिडेट्स भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने के लिए रजिस्टर हैं, वे पूरा शेड्यूल यहां देख सकते हैं. 

DSSSB Tier-II एग्जाम का शेड्यूल जारी, जानिए कब होगा कौनसा पेपर

DSSSB Tier 2 Exam Schedule: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर पर्सनल असिस्टेंट, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, जूनियर जूडिशियल असिस्टेंट (परिवार और जिला एवं सत्र न्यायालय) की भर्ती के लिए परीक्षा तारीखों की घोषणा की है. डीएसएसबी भर्ती अभियान का लक्ष्य ऊपर बताए गए अलग अलग पदों के लिए कुल 990 वैकेंसी भरना है. 

DSSSB Tier-II exam schedule 2024 for PA, SPA, JJA
जो कैंडिडेट्स भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने के लिए रजिस्टर हैं, वे पूरा शेड्यूल यहां देख सकते हैं. घोषणा के मुताबिक, दिल्ली जिला न्यायालयों और पारिवारिक न्यायालयों दोनों में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर जूडिशियल असिस्टेंट के पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. यह भी कहा गया था कि कैंडिडेट्स को इंटरव्यू प्रक्रिया के दौरान यूजर डिपार्टमेंट द्वारा निर्धारित अपनी वांछित स्थिति के लिए डिटेल प्राथमिकताएं प्रदान करने की जरूरत होगी.

इस बात पर जोर दिया गया कि यदि कोई उम्मीदवार अपनी प्राथमिकता तय नहीं करता है, तो यूजर डिपार्टमेंट भर्ती नियमों (आरआर) के तहत उम्मीदवार की पात्रता के आधार पर विभाग आवंटित करेगा, और यह निर्णय अंतिम माना जाएगा.

Exam Date & Day Shift/ Exam Timing Post Name
01.06.2024 (Saturday) 08:30 AM to 10:00 AM (Morning shift) Personal Assistant, Senior Personal Assistant
01.06.2024 (Saturday) 12:30 PM to 02:30 PM (Afternoon shift) Junior Judicial Assistant
02.06.2024 (Sunday) 08:30 AM to 10:30 AM (Morning shift) Junior Judicial Assistant
02.06.2024 (Sunday) 12:30 PM to 02:30 PM (Afternoon shift) Junior Judicial Assistant

नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://dsssb.delhi.gov.in/sites/default/files/DSSSB/circulars-orders/sc... है.

जूनियर न्यायिक सहायकों के लिए डीएसएसएसबी टियर 2 एग्जाम सिलेबस में इंग्लिस लेंगुएज पर फोकस एक डिस्क्रिप्टिव परीक्षा शामिल है. टियर-II परीक्षा का यह सेक्शन कैंडिडेट्स की इंग्लिश प्रोफिशिएंसी का आकलन करता है. इसमें तीन सवाल या आइटम शामिल हैं और कुल 100 नंबर हैं. इस खंड को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के पास 120 मिनट हैं. 

TAGS

Trending news