lok Sabha Elections 2024: जानिए, कौन हैं BJP के 'भीष्म पितामह' जिनसे PM मोदी करेंगे दौसा में रोड शो के दौरान मुलाकात
Advertisement

lok Sabha Elections 2024: जानिए, कौन हैं BJP के 'भीष्म पितामह' जिनसे PM मोदी करेंगे दौसा में रोड शो के दौरान मुलाकात

lok Sabha Elections 2024: BJP के 'भीष्म पितामह' कहे जाने वाले गोवर्धन लाल बढेरा (govardhan lal badhera) से पीएम नरेंद्र मोदी आज दौसा में रोड शो के दौरान मुलाकात करेंगे.

PM Narendra Modi

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी आज (12 अप्रैल, शुक्रवार) दौसा में रोड शो करेंगे. बीजेपी 'मिशन 25' को पूरा करने के लिए पूरी तरह से जुटी हुई है. राजस्थान में चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. दौसा में भी इस दिन ही वोटिंग होगी. 

दौसा से बीजेपी ने कन्हैयालाल मीणा (Kanhaiyalal Meena) को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena)को प्रत्याशी बनाया है. पीएम मोदी (PM Modi News) आज कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में रोड शो करेंगे. बताया जा रहा है कि  पीएम मोदी इस रोड शो के दौरान बीजेपी के 'भीष्म पितामह' (Bhishma Pitamah) कहे जाने वाले और सबसे पुराने पार्टी नेता गोवर्धन लाल बढेरा (govardhan lal badhera) से मुलाकात करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इच्छा गोवर्धन लाल बढेरा ने जाहिर की थी. आज उनकी ये इच्छा पूरी हो जाएगी. गोवर्धन लाल बढेरा की उम्र 95 साल की है. उन्होंने कहा कि  पीएम मोदी से मुलाकात करने के लिए वह बेहद उत्सुक हैं. साथ ही कहा कि वह पीएम मोदी से कहना चाहते हैं कि देश का काम होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को वह मुलाकात के दौरान एक विशेष कलश गिफ्ट देंगे.'अबकी बार 400 पार' के पीएम मोदी के नारे को उन्होंने आगे बढ़ाया है.

कौन हैं गोवर्धन लाल बढेरा (govardhan lal badhera)

गोवर्धन लाल बढेरा बीजेपी के प्राथमिक सदस्य रहे हैं.

गोवर्धन लाल बढेरा के समय जनसंघ का जन्म हुआ जिसे बाद में बीजेपी के नाम से जाना गया.

गोवर्धन लाल बढेरा ने जनसंघ के समय से दौसा में पार्टी के लिए 'भीष्म पितामह' वाली पहचान कायम की.

हालांकि वह सक्रिय राजनीति से दूर रहे और इस वजह से उन्होंने पार्टी से कोई उम्मीद नहीं रखी.

गोवर्धन लाल बढेरा जनसंघ के समय कई बार जेल गए.

बीजेपी के सच्चे सिपाही के रूप में गोवर्धन लाल बढेरा ने पार्टी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई.

Trending news