Amrit Bharat Station Scheme in Barmer : सरहदी बाड़मेर जिले में अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत रेलवे स्टेशन पर हो रहे निर्माण एवं विकास कार्य का आज केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री व बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सांसद कैलाश चौधरी ने उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल जोधपुर के डीआरएम (Jodhpur DRM) पंकज कुमार सिंह के साथ निरीक्षण किया.


कैलाश चौधरी ने जोधपुर के डीआरएम के साथ किया निरीक्षण 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, विकास कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली. रेल यात्री सुविधा विस्तार को लेकर रेलवे अधिकारियों के साथ चर्चा की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री वह रेलवे डीआरएम (DRM) सहित रेलवे अधिकारियों ने निर्माणाधीन विकास कार्यों का बारीकी से अवलोकन किया.


विश्व स्तरीय सुविधाओं युक्त होगा रेलवे स्टेशन


केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि आगामी 50 वर्षों को ध्यान में रखते हुए इस रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण विकास कार्य करवाया जा रहा है जिसमें वेटिंग हॉल, बुकिंग खिड़कियां, रेलवे स्टेशन से प्लेटफार्म पर आने जाने के लिए लिफ्ट पार्किंग सहित विश्व स्तरीय सुविधाओं युक्त रेलवे स्टेशन का विकास कार्य हो रहा है.


साथ ही इस रेलवे स्टेशन पर कॉमर्शियल एक्टिविटी को भी बढ़ावा दिया जाएगा वहीं, रेलवे स्टेशन पर बाड़मेर जिले के हैंडीक्राफ्ट, हस्तशिल्प सहित अन्य विश्व विख्यात लोकल उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए यहां अलग-अलग स्टॉल लगाए जाएंगे.


यात्रियों के लिए सुविधा 


रेलवे डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि आज केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के साथ बाड़मेर व बालोतरा रेलवे स्टेशन पर विकास कार्यों का निरीक्षण किया है. साथ ही यहां के लोगों के सुझाव लेकर क्या-क्या सुविधाओं को और विकसित करना है उसको लेकर भी चर्चा की है वहीं केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने रेलवे स्टेशन की दूसरी तरफ भी प्रवेश द्वार रखने के निर्देश दिए हैं उसे पर भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan News: मानसून की बेरुखी से बिजली संकट, शहरों में बिजली कटौती करेगा ऊर्जा विभाग


विशेष रूप से पार्किंग की सुविधा यात्रियों के लिए ठहरने की सुविधा उत्तम व्यवस्था शौचालय सहित तमाम तरह की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है. जिससे बालोतरा सहित आसपास के क्षेत्र के यात्रियों को आने-जाने में बहुत परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा यात्रियों को रेल का इंतजार करने के लिए बेहतरीन प्रतीक्षालय भी बनाया जा रहा है और जल्द से जल्द इसका कार्य पूरा होगा और कार्य विशेष रूप से अति शीघ्र तीव्र गति से चल रहा है.