Barmer: जोधपुर में गैस रिफिलिंग के दौरान हुए हादसे के बाद अब बाड़मेर रसद विभाग गंभीर नजर आ रहा है और शहर में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करता नजर आ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को भी रसद विभाग की टीम ने पुलिस जाब्ते के साथ बाड़मेर शहर में कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करते हुए 1 घरेलू गैस सिलेंडर और एक मिनी सिलेंडर सहित रिफिलिंग के अन्य उपकरण को बरामद किया है. 


यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार


बाड़मेर रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी खेमाराम चौधरी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी. बाड़मेर शहर के कोतवाली थाने के पीछे रहवासी इलाके में एक मकान में अवैध रूप से घरेलू गैस सिलेंडर से रिफिलिंग का कार्य किया जा रहा है, जिससे बड़ा हादसा हो सकता है, जिस पर रसद विभाग की टीम ने बाड़मेर पुलिस कोतवाली पुलिस टीम और गैस एजेंसी के कर्मचारियों के साथ कानपुरी गोस्वामी के मकान में दबिश दी. इस दौरान एक व्यक्ति घरेलू गैस सिलेंडर से मिनी सिलेंडर में रिफिलिंग कर रहा था, जिसके बाद रसद विभाग की टीम ने घरेलू गैस सिलेंडर सहित अन्य रिफिलिंग के उपकरण को बरामद कर लिया और अवैध रिफिलिंग करने वाले के खिलाफ वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.


प्रवर्तन अधिकारी खेमाराम ने बताया कि जोधपुर में हुए गैस रिफलिंग हादसे के बाद रसद विभाग गंभीरता से अवैध रूप से रिफिलिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के लिए अभियान शुरू किया है, जो आगामी दिनों तक जारी रहेगा और आमजन से भी अपील की है कि किसी भी मोहल्ले में अवैध रूप से गैस सिलेंडर की रिफिलिंग कोई व्यक्ति कर रहा है तो तुरंत पुलिस या रसद विभाग को सूचना दें ताकि उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके.


यह भी पढे़ं- धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल