Barmer: बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाने की पुलिस के अनुसार सोमी देवी पत्नी स्वर्गीय भागीरथराम जाति विश्नोई निवासी धोरीमन्ना ने थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसका पति भागीरथराम विद्युत विभाग में ठेकेदारी का काम करते थे संबंधित फर्म का खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा धोरीमन्ना में खुला हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 जिसमें फर्म के काम का भुगतान आदान-प्रदान होता था पति के निधन के बाद उत्तराधिकारी के रूप में बैंक खाते में जमा राशी मृतक की पत्नी सोमी देवी के खाते में उसके मुनीम हेमाराम पुत्र सुखराम जाति विश्नोई निवासी कातरला ने साथ ले जाकर के बैंक में नया खाता खुलवाया. पति के फर्म के खाते की जमा राशि पत्नी के खाते में ट्रांसफर करवाते समय मुनीम ने अनपढ़ विधवा व अबला महिला होने का नाजायज फायदा उठाते हुए महिला को गुमराह कर अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करवा लिए.


महिला ने आरोप लगाया कि मुनीम ने खाता खुलवा कर पैन कार्ड,बैंक डायरी इत्यादि अपने पास रख लिए. खाते की चेक बुक भी पोस्टमैन से सांठगांठ करके प्राप्त कर के उसके बाद चेक बुक गलत तरीके से प्राप्त कर कूटरचित कर के हस्ताक्षर में अंगूठा निशान करवाए गए थे.


बैंक कर्मचारियों के साथ सांठगांठ करते हुए अलग-अलग तारीख को करीब 5 लाख 33 हजार रुपए गबन कर लिए हैं. लिखित रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें- धौलपुर: दो महिलाओं के साथ दुष्कर्म,अश्लील वीडियो बनाकर दी वायरल करने की धमकी