Barmer News: अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन राइनो के दौरान शहीद हुए बाड़मेर जिला के हरसाणी के सपूत नखत सिंह की पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके पैतृक गांव पहुंची, जहां उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी और परिवार के लोगों को अंतिम दर्शन करवाने के बाद स्थानीय श्मशान घाट में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

27 अगस्त को शहीद हुए थे नखत सिंह 
गौरतलब है की 27 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादी संगठन उल्फा के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन राईनो के दौरान युद्ध संरचना प्रशिक्षण में नखत सिंह शहीद हो गए थे. शहीद नखत सिंह की पार्थिव शरीर जालीपा मिलिट्री स्टेशन से सुबह पैतृक गांव के लिए सैन्य अधिकारी लेकर रवाना हुए, जहां पर रास्ते में जगह-जगह ग्रामीण व स्कूली बच्चों ने पुष्प वर्षा कर शहीद नखत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद नखत सिंह अमर रहे की नारों से पूरे आसमान को गूंजा कर दिया.  


पूरा माहौल हो गया गमगीन 
शहीद की पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचते ही पूरा माहौल गमगीन हो गया और हर किसी की आंखें नम हो गईं. पार्थिव शरीर के परिजनों द्वारा अंतिम दर्शन करने के बाद उनके निवास स्थान से अंतिम यात्रा श्मशान घाट के लिए रवाना हुई, जंहा सैन्य अधिकारियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की. 


स्थानीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी रहे मौजूद 
इस दौरान सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल स्थानीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी, चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल सहित राजनेताओं ने भी शहीद नखत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके 7 वर्षीय पुत्र ने मुखाग्नि दी. इस दौरान हजारों की संख्या में उमड़ी अंतिम यात्रा में हर किसी की आंख नम हो गई. वहीं, सेना के जवानों ने हवाई फायर कर शहीद नखत सिंह सिंह को अंतिम सलामी दी.


ये भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: ये है वो 'महाराज', जिसने अजमेर की 250 लड़कियों से किया रेप


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!