Barmer News: बाड़मेर जिला के सांसियो का तला स्कूल के आगे नेशनल हाईवे 68 पर स्पीड ब्रेकर नहीं होने से आए दिन हो रहे हादसों से परेशान स्थानीय लोगों ने मंगलवार सुबह नेशनल हाईवे 68 पर धरना देकर हाईवे को जाम कर दिया. हाईवे जाम करने की सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों से समझाइश कर और शाम तक हाईवे पर स्पीड ब्रेकर बनाने का आश्वासन देकर हाईवे से जाम हटाया और यातायात व्यवस्था को सुचारू करवाया.

 

हादसों को शिकार हो रहे हैं स्कूली बच्चे 

दरअसल, सांसियो का तला गांव से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 68 पर स्पीड ब्रेकर नहीं होने के कारण आए दिन तेज रफ्तार वाहनों से स्कूली बच्चे हादसे का शिकार हो रहे हैं और कल सोमवार दोपहर को भी स्कूल की छुट्टी के दौरान तेज रफ्तार बस ने आधा दर्जन स्कूली बच्चों समेत शिक्षकों को चपेट में ले लिया. इसके  बाद बस हाईवे के किनारे एक केबिन में घुस गई. हादसे में घायल शिक्षक व बच्चों का जोधपुर व बाड़मेर अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

 

प्रशासन को सूचित करने के बाद भी नहीं निकला समाधान

इस हादसे के बाद आज मंगलवार को स्थानीय लोगों ने महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों के साथ स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर हाईवे पर कांटे डालकर जाम कर दिया और उसके बाद धरने पर बैठ गए. मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों से समझाइश कर शाम तक स्पीड ब्रेकर बनाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद स्थानीय लोग हाईवे से हटे. स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रतिदिन स्कूल के 150 बच्चों को दिन में दो बार हाईवे को क्रॉस करना पड़ता है, लेकिन स्पीड ब्रेकर नहीं होने के कारण तेज रफ्तार वाहनों से हादसे हो रहे हैं. कई बार प्रशासन को अवगत करवाने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ, जिसके बाद आज मजबूरन हाईवे को जाम करना पड़ा.

 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!