Barmer news: बाड़मेर बालोतरा जिले से निकलने वाली लूनी नदी के आसपास के गांव के लोग बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के गुंडो के आतंक से दहशत में जीवन यापन करने को मजबूर है. स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकल कर नदी के किनारे खेतों में जाने से भी अब डर रहे हैं. क्या पता कब उन पर रॉयल्टी ठेकेदार के गुंडे हमला कर दे. पिछले तीन-चार महीने में लगातार रॉयल्टी ठेकेदार के गुंडो के बढ़ते आतंक के चलते कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं तो कई लोगों के गुंडो ने हाथ पांव तोड़कर हमेशा के लिए अपाहिज बना दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठेकेदार के गुंडे गाड़ियों से टक्कर मारते 
 दिनदहाड़े वाहनों से टक्कर मार कर वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. लेकिन स्थानीय प्रशासन व पुलिस इन रॉयल्टी ठेकेदार के गुंडो के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय बेबस नजर आ रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कोई घर से मोटरसाइकिल पर सामान लाने के लिए भी निकलता है. तो रॉयल्टी ठेकेदार के गुंडे गाड़ियों से टक्कर मारकर हमला कर देते हैं.बाहरी राज्यों के हार्डकोर अपराधी लगातार लूनी नदी क्षेत्र में रॉयल्टी कार्मिक के नाम पर यंहा फरारी काट कर खुलेआम आतंक मचा रहे हैं.


कोई ठोस कार्यवाही नहीं
 बाड़मेर बालोतरा पुलिस कई बार इन रॉयल्टी ठेकेदार के गुंडो से पीटने के बावजूद भी इनके खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर पाई है. इतना ही नहीं रॉयल्टी कार्मिकों के नाम पर यहां पर गुंडागर्दी करने वाले लोगों का पुलिस के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है ना ही रॉयल्टी ठेकेदार ने इन कार्मिकों का स्थानीय पुलिस से वेरिफिकेशन करवाया है. जिसके चलते अब क्षेत्र की महिलाओं व बच्चों को भी घर से बाहर निकलने में डर सता रहा है लूनी नदी के किनारे बसे सिणधरी पायला कला भाटाला खुडाला जालीखेड़ा सहित पंचायत समिति के आसपास दो दर्जन से अधिक गांवों में दिनदहाड़े गाड़ियों में पत्थर शराब की बोतल लाठियां हथियार लहराते हुए खुलेआम रॉयल्टी के कार्मिक दहशत फैला रहे हैं.


वाहनों को गाड़ियों से टक्कर मार मार कर कबाड़ 
 रॉयल्टी कार्मिक के गुंडे स्थानीय लोगों के ट्रैक्टर डंपर मोटरसाइकिल छोटे वाहन सहित छोटे बड़े वाहनों को गाड़ियों से टक्कर मार मार कर कबाड़ की स्थिति में पहुचा देते हैं. ग्रामीणों द्वारा सिणधरी रागेश्वरी थाने में रॉयल्टी ठेकेदार के इन गुंडो के खिलाफ कई मामले दर्ज करवाने के बाद भी आज दिन तक इन गुंडो को पुलिस का खौफ नहीं सता रहा है. जिसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.


 सप्ताह भर पहले ही रागेश्वरी थाना पुलिस की गाड़ी को इन रॉयल्टी कर्मचारियों ने बोलेरो से टक्कर मार कर हमला किया गया था उसके बाद राज कार्य में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. क्षेत्र के दर्जनों स्कूलों में स्कूली छात्र के गांव में नदी के रास्ते होते हुए खौफ के साए में जाना पड़ता है .


स्थानीय लोग में बजरी की रॉयल्टी कर्मचारियों के खिलाफ राज्य सरकार से गुहार लगा रहे हैं. कि उनके क्षेत्र में बजरी खनन को पूरी तरह बंद कर दिया जाए ताकि स्थानीय लोग दहशत से बाहर आकर शांति से अपना जीवन जी सके.


यह भी पढ़ें:युवक का अपहरण कर किया जानलेवा हमला,2 आरोपी गिरफ्तार