India-Pak Border: बीएसएफ (BSF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से तारबंदी पार करके भारत में घुसपैठ करते हुए घुसपैठिए को दबोचा है. बीएसएफ और पुलिस के साथ विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां बाड़मेर के रास्ते भारत में घुसने वाले से पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना क्षेत्र में भारत पाक बॉर्डर स्थित वरनाल व नवाताला पोस्ट के बीच मे अंतर्राष्ट्रीय पिलर नंबर 903 के पास से बीती रात पाक नागरिक तारबंदी क्रॉस कर भारत की सीमा में घुस गया और तारबंदी से करीब 15 किलोमीटर पैदल चल कर झड़पा गांव में पहुंच गया. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Rajasthan Paper Leak: इन 8 माफियाओं ने लाखों छात्रों के भविष्य का किया बेड़ा गर्क, जानें सरकार कैसे इनपर कसेगी शिकंजा  


सुबह जब पाक नागरिक को ग्रामीणों ने घूमते देखा, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सेड़वा थाना पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाक नागरिक को हिरासत में ले लिया. ग्रामीणों व सेड़वा थाना पुलिस द्वारा पाक नागरिक के बॉर्डर पार कर भारत में घुसने की सूचना सीमा सुरक्षा बल को दी, तो सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और आनन फानन में भागते हुए झड़पा गांव पहुंचे इसके बाद पुलिस ने पाक नागरिक युवक को सीमा सुरक्षा बल को सुपुर्द किया.

ये भी पढ़ें-  Jagat Shiromani ji Temple: जगत शिरोमणि मंदिर का बेहद रोमांचक है इतिहास, यहां जानें इस मंदिर की कुछ महत्वपूर्ण बातें 


तारबंदी पार कर पाकिस्तान से भारत घुसने वाले युवक का नाम जगसी पुत्र परशु जाति कोली उम्र 20 साल निवासी हाकली खारोड़ी जिला थार-पारकर का बताया जा रहा है. युवक के पास में एक मोबाइल फोन व डायरी भी मिले हैं. फिलहाल सीमा सुरक्षा बल व विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां पाक नागरिक से गहन पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर यह रात को तारबंदी पार कर भारत किस मकसद से आया है.