Jaipur News: कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने दागे दस सवाल, बोले - कांग्रेस का असली चरित्र आया सामने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2399298

Jaipur News: कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने दागे दस सवाल, बोले - कांग्रेस का असली चरित्र आया सामने

CM Bhajan Lal Sharma criticized Congress: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए हुए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जोरदार बरसे. भजनलाल शर्मा ने गठबंधन पर सवालिया निशान लगाते हुए कांग्रेस से दस सवालों के जवाब मांगे हैं.

Jaipur News: कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने दागे दस सवाल, बोले - कांग्रेस का असली चरित्र आया सामने

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर को फिर से अशांति और अराजकता की ओर धकेलकर दलितों के आरक्षण को छीनना चाहती है. उन्होंने नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र के वादों पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर 10 सवाल किए हैं. 

नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन को लेकर हमलावर हुई भाजपा 
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन को लेकर भाजपा हमलावर हो गई है. राजस्थान में भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मीडिया से रूबरू होकर न केवल गठबंधन पर सवाल उठाए बल्कि कांग्रेस से दस सवालों का जवाब भी मांग लिया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार शाम भाजपा कार्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों के सामने कांग्रेस के नेशनल कांफ्रेंस के साथ किए गए गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं. 

कांग्रेस पर साधा निशाना 
इसको लेकर देश के लोगों के मन में कई सवाल हैं, जो लोग वर्षों से परेशान थे, वे अब वापस मुख्य धारा में आ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी अब उनके आडे आ रही है, देश की जनता जवाब चाहती है. भजन लाल शर्मा ने कहा की जम्मू कश्मीर में हजारों नागरिक और वीर जवान शहीद हुए. राजस्थान के वीर भी बड़ी संख्या शहीद हुए हैं. कश्मीर के लिए उन्होंने अपने आप को समर्पित कर दिया. राजस्थान के लोगों के मन में भी यही प्रश्न स्वाभाविक है कि धारा 370 हटाने से दलित आदिवासी ओबीसी को आरक्षण का लाभ मिला है. कांग्रेस उनके आरक्षण को छीनना चाहती है. 

ये भी पढ़ें-  BJP प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास को लेकर कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा, पुतला फूंक सचिन पायलट से माफी मांगने की कही बात

भजनलाल शर्मा ने दिया बयान 
परिवारवादी पार्टियों से मिकलर कांग्रेस भ्रष्टाचार का तांडव फिर शुरू कर रही है. जो लोग वर्षों से परेशान थे जिन युवाओं को आगे बढ़ना था, उनके हाथों में एके-47 पकड़वाने का काम किया गया. उन्होंने जम्मू कश्मीर को अपनी जागीर समझा था, लेकिन पीएम के विजन से विकास हुआ है. रोजगार मिला हैं आरक्षण का लाभ मिला है, इसे कोई छीन नहीं सकता. जम्मू कश्मीर में आरक्षण है, अमन है शांति है , 370 को तो अब कोई वापस नहीं ला सकता.

कांग्रेस का असली चरित्र सामने आ गया है, सत्ता के लालच में देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने वाली कांग्रेस ने एनसी के साथ गठबंधन कर फिर से अपने मंसूबे देश के सामने रखे हैं.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस से किए ये 10 सवाल.

क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे का समर्थन करती है ?

क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी अनुच्छेद 370 और 35A को बहाल करने के JKNC के फैसले का समर्थन करते हैं, जम्मू-कश्मीर को अशांति और आतंकवाद के युग में वापस धकेलना चाहते हैं ?

क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बजाय पाकिस्तान के साथ बातचीत करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है ?

क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पाकिस्तान के साथ ''एलओसी व्यापार'' शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करती है, जिससे सीमा पार आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा मिलता है ?

क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी में शामिल लोगों के रिश्तेदारों को सरकारी नौकरियों में बहाल करने का समर्थन करती है ?

क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ी समुदायों के लिए आरक्षण समाप्त करने के जेकेएनसी के वादे का समर्थन करती है ?

क्या कांग्रेस चाहती है कि ''शंकराचार्य हिल'' को ''तख्त-ए-सुलेमान'' और ''हरि हिल'' को ''कोह-ए-मारन'' के नाम से जाना जाए ?

क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को भ्रष्टाचार में धकेलने और इसे चुनिंदा पाकिस्तान समर्थित परिवारों को सौंपने की राजनीति का समर्थन करती है ?

क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की जेकेएनसी की राजनीति का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी कश्मीर को स्वायत्तता देने की जेकेएनसी की विभाजनकारी राजनीति का समर्थन करती है?

Trending news