Barmer: बाड़मेर में कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने और शत-प्रतिशत लोगों के टीकाकरण के लिए शहर में हर घर दस्तक अभियान का दूसरा चरण शुरु हुआ. अभियान आगामी 31 जुलाई तक निरतंर चलेगा और वंचित लोगों को चिन्हित कर कोविड टीका लगाया जाएगा ताकि जिलेवासी सुरक्षित हो सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में विभाग की ओर से सभी बैठकें और आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है और विधिवत शुरुआत भी कर दी गई. सीएमएचओ डॉ.बाबूलाल बिश्नोई ने बताया कि कोविड टीकाकरण की पहली,दूसरी और प्रिकॉशन डोज सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों के लगाने और वंचित लोगों को चिन्हित कर शत-प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए अभियान की शुरुआत की गई.


शहर प्रजनन और शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रीत मोहिंदर सिंह ने बताया की अभियान के तहत प्रत्येक गांव में आशा सहयोगिनी,एएनएम और अन्य स्टाफ की ओर से टीकाकरण से वंचित लोगों की सूची तैयार की गई है. इसके बाद अब सूची अनुसार उसी गांव या नजदीकी केंद्र पर कोविड टीका लगाया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव का 'रण', कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी का आज दूसरा दिन, जानें अपडेट


विभाग ने इस संबंध में सूची तैयार कर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को पाबंद किया है, ताकि अधिकाधिक लोगों के टीकाकरण सुनिश्चित हो सके. विभाग ने अपील की है कि यदि आपकी कोई भी डोज वंचित है तो नजदीकी केंद्र पर जाकर टीकाकरण अवश्य करवाएं.


कोविड टीकाकरण केंद्र की जानकारी प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग के एएनएम और आशा सहयोगिनियो से ली जा सकती है. जिला आशा समन्वयक राकेश भाटी ने बताया की मिशन सुरक्षा चक्र कार्यक्रम के तहत आशा और एएनएम ने सर्वे के दोरान पुनः कोविड से वंचित टीकाकरण लाभार्थियों की सूचि तेयार की गई. सूचि अनुसार लाभार्थियों का टीकाकरण किया जायेगा. 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें