बाड़मेर: कलेक्ट्रेट परिसर स्थित उपखंड अधिकारी ऑफिस के प्रथम तल पर आज सुबह अचानक आग लग गई और बिल्डिंग का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. ऑफिस में काम करने वाले कार्मिक अंदर फंस गए. सूचना मिलने पर लोक बंधु अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र पुरोहित एसडीएम समुद्र सिंह भाटी के साथ सिविल डिफेंस फायर ब्रिगेड एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सिविल डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर बिल्डिंग में फंसे कार्मिकों को रस्सी की सहायता से बाहर निकाला. एंबुलेंस से उनको उपचार के लिए ले जाया गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मंगलवार को 60वे सिविल डिफेंस की स्थापना दिवस पर मॉर्क ड्रिल किया था. बता दें कि नागरिक सुरक्षा के स्थापना दिवस पर बाड़मेर विभाग की ओर से आयोजित आगजनी व बिल्डिंग ढहने की परिस्थितियों में जीवन रक्षक प्रणाली तकनीकी रेस्क्यू ऑपरेशन का डेमो का आयोजन किया.


इस रेस्क्यू डेमो से पहले जिला परिषद सभागार हॉल में नागरिक सुरक्षा के 60वे स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसमें नागरिक सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने नागरिक सुरक्षा के कार्य व कोविड-19 में सिविल डिफेंस के जनता द्वारा किए गए सराहनीय कार्य सहित आपदा के समय में नागरिक सुरक्षा की कार्यप्रणाली से लोगों व अन्य विभागों के अधिकारियों व कार्मिकों को अवगत करवाया. उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी ने नागरिक सुरक्षा के 60वे स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री के संदेश का पठन किया.


रेस्क्यू डेमो के तहत हुआ आयोजन


बाड़मेर जिला लोक बंधु ने बताया कि बिल्डिंग क्षतिग्रस्त होने पर इस तरीके से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जाता है उसका डेमो किया गया है. बाड़मेर नागरिक सुरक्षा की टीम ने जिले की विभिन्न आपदा की परिस्थितियों में किस तरीके से काम किया उसकी जानकारी दी। हमारी नागरिक सुरक्षा की टीम को और किस प्रकार से सुदृढ़ किया जा सकता है. इस बार लगातार हम लोग काम कर रहे हैं. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर, जिला परिषद सीईओ,उपखंड अधिकारी सहित नागरिकों के स्वयंसेवक फायर ब्रिगेड एंबुलेंस सहित शहरवासी उपस्थित रहे.