Heavy rains in Barmer: सरहदी बाड़मेर जिले में बुधवार रात को ही प्री मानसून की तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ने जमकर शहर में तबाही मचाई. बारिश इतनी तेज थी कि बारिश के पानी से शहर की सड़कें उखड़ गई. वहीं कई घर बारिश के पानी डूब गए और शहर के निचले इलाकों की कच्ची बस्तियां पूरी तरह जलमग्न हो गई है. इसके बाद प्रशासन ने पानी निकालने के इंतजाम शुरू किए हैं. इस बारिश के बाद ग्रामीण इलाकों में किसानों के चेहरे खिल उठे हैं.


सरहदी बाड़मेर जिले में जोरदार बारिश ने मचाई तबाही


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को दिनभर तेज धूप और उमस के बाद रात को अचानक मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ जोरदार मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ. करीब 1 घंटे से अधिक हुई मूसलाधार बारिश से बाड़मेर शहर के रोहिडा पाड़ा शास्त्री नगर बलदेव नगर राजीव नगर सहित कई अन्य इलाके पानी से जलमग्न हो गए. वहीं रोहिडा पाड़ा में कई घरों में पानी घुस गया.


राजीव नगर सहित कई अन्य इलाके पानी से जलमग्न 


जिसके बाद सिविल डिफेंस व जिला प्रशासन की टीम ने रात को ही रेस्क्यू कर लोगों को घरों से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. पहाड़ी इलाके से आने वाले तेज बहाव की चपेट में आने से कई वाहन भी पानी में डूब गए. वहीं बाड़मेर शहर की मुख्य सड़कें भी बारिश के पानी से उखड़ गई है. जिसके चलते वाहन चालकों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बाड़मेर तहसीलदार रमेश कुमार ने बताया कि रात को ही तेज बारिश से शास्त्री नगर बलदेव नगर व रोहिड़ा पाड़ा में पानी भर गया है. जहां पर नगर परिषद की जेसीबी मशीन व पंपसेट लगाकर लगातार पानी निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में अगले 3 दिन जमकर बरसेंगे मेघराज, जयपुर-दौसा-भीलवाड़ा में ऑरेंज अलर्ट


 कई वाहन भी पानी में डूब गये


बरसाती नाले रात को पानी के साथ मिट्टी आने से अवरुद्ध हो गए थे उनकी भी सफाई का अभियान तेजी से शुरू कर दिया है, लेकिन गनीमत यह रही कि इस तेज बारिश से किसी भी प्रकार का कोई मकान गिरने पर जानमाल की क्षति होने की कोई सूचना नहीं है. जिला प्रशासन व नगर परिषद की अलग-अलग टीमें लगातार जलभराव क्षेत्रों से पानी निकासी में लगी हुई है.