Barmer: बाड़मेर जिले में लगातार अवैध खनन माफियाओं द्वारा खनन कर सरकार को लाखों रुपये के राजस्व की हानि पहुंचा कर पर्यावरण संरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जिले में लगातार तालाब का गोचर जमीन पर अवैध खनन जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेखौफ होकर खनन माफिया लगातार रेत के धौरे भी काटकर चांदी कूट रहे हैं लेकिन खनिज विभाग इन अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.


यह भी पढे़ं- हैवान बनी पत्नी ने पति के सिर पर 7 बार मारी कुल्हाड़ी, चीखते हुआ भागा, फिर...


बाड़मेर जिले में इन दिनों अवैध खनन माफिया लगातार ओरण, गोचर और तालाब की जमीन पर बेखौफ होकर धड़ल्ले से दिनदहाड़े अवैध खनन कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचा कर चांदी कूट रहे हैं लेकिन खनिज विभाग लगातार इन अवैध खनन माफियाओं पर मेहरबान बना हुआ नजर आ रहा है. यूं तो अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई कर खनिज विभाग के अधिकारी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ गोचर ओरण और तालाब की जमीनों सहित धोरा को काटकर अवैध खनन माफिया सरकार के राजस्व को लाखों रुपये का चूना लगा रहे हैं. 


क्या कहना है बाड़मेर माइनिंग इंजीनियर का
इस मामले को लेकर बाड़मेर माइनिंग इंजीनियर भगवान सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि लगातार जिला प्रशासन के साथ अलग अलग टीमों के साथ अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है लेकिन हकीकत तो यह है कि बाड़मेर जिले में पिछले 1 साल में गोचर ओरण व तालाब की जमीनों पर हो रहे अवैध खनन के खिलाफ एक भी कार्यवाही नहीं की है जिसके बाद खनिज विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.


यह भी पढे़ं-  जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें यह खबर, बाद में नहीं होगा पछतावा


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.