Rajasthan Crime: अगर आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर कोई मैसेज आए और उसमें यह लिखा हो, ''मैं आपको पसंद करती हूं" तो  आप मैसेज से पिघले नहीं सावधान हो जाएं आप हनी ट्रैप का शिकार हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बाड़मेर में एक शिक्षक के साथ ऐसा ही हुआ. सरहदी धनाऊ इलाके में कार्यरत शिक्षक को उसके स्कूल में ही पढ़ चुकी एक लड़की ने मैसेज किया. इस दौरान लड़की ने कहा लंबे समय से आपको लाइक करती हूं मिलने आ जाओ.



कुछ दिन की चैटिंग के बाद शिक्षक उससे मिलने को उसके बताए पते पर पहुंचा. शिक्षक के वहां पहुंचने के बाद उस लड़की के 3 साथी वहां पहुंचे और शिक्षक को निर्वस्त्र करके उसके बना दिए.



इसके बाद असली कहानी शुरू हुई.  गैंग के सदस्यों ने शिक्षक से पहले 21 लाख की डिमांड की.  शिक्षक ने जब इतनी राशि देने में असमर्थता जताई तो बात 5 लाख पर फाइनल हुई. पीड़ित के मोबाइल से अपराधियों ने उसके भाई को फोन लगाकर पैसे मंगवाए लेकिन भाई ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी.



घटना की जानकारी मिलने के बाद बाड़मेर पुलिस एक्टिव हो गई सदर रिको थाना और DST की टीमों ने अपना जाल बिछाया और फिरौती लेने आए लोगों को पकड़ लिया.



बाड़मेर में हनी ट्रैप के कई मामले सामने आए हैं. यह गैंग कितने मामलों में लिप्त हैं पुलिस अब इसकी पड़ताल में जुटी हुई हैं. घटना के बाद से पुलिस भी लोगों को सोशल मीडिया का उपयोग संभल कर करने की अपील कर रही है.