Veer Tejaji Maharaj : राजस्थान के बाड़मेर शहर के रीको थाना क्षेत्र के जसदेर तालाब के पास तिलक नगर में लोक देवता वीर तेजाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर विवाद हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूर्ति को हटाने के लिए पहुंची प्रशासन की टीम ने तेजा जी भक्त किसान समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और मूर्ति के आगे ही धरने पर बैठ गए. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 15 सालों से वीर तेजाजी की मूर्ति यहां पर स्थापित है और स्थानीय लोग अपने आस्था के साथ लोक देवता तेजाजी महाराज की पूजा अर्चना करते हैं.


मूर्ति स्थापित स्थान के पास में कुछ लोगों ने मलबा और कचरा डाल दिया और बबूल की कटीली झाड़ियां बड़ी हो गई है. जिसको तेजाजी के भक्तों ने कटवा कर साफ-सफाई की, तो पास के लोगों ने प्रशासन को शिकायत कर दी और स्थानीय प्रशासन पुलिस जाब्ते के साथ मूर्ति को हटाने मौके पर पहुंचा.


जिसके बाद तेजाजी के भक्त आक्रोशित हो गए और मूर्ति के आगे ही धरने पर बैठ गए. वही इस मामले को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा की स्थानीय प्रशासन तेजाजी की प्रतिमा को जबरन हटाने पर आमदा है. जिसको लेकर तेजाजी के भक्तों में आक्रोश का माहौल है तेजाजी की आस्था से खिलवाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 



वही मामले को तूल पकड़ता देख मौके पर कानून व्यवस्था के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. तेजाजी भक्तों का कहना है कि उनकी आस्था के साथ प्रशासन ने खिलवाड़ किया तो वह तेजाजी महाराज की मूर्ति के लिए जान देने को तैयार है.


राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किए श्रीजी महाराज के दर्शन, जयपुर धरने पर किया कटाक्ष