OBC Reservation: राजस्थान में ओबीसी आरक्षण का मामला लगातार गर्माता जा रहा है. इसी बीच ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर आज बाड़मेर जिले के शिव उपखंड मुख्यालय पर ओबीसी वर्ग के युवाओं को प्रबुद्ध लोगों ने शिव विधायक अमीन खान के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को दूर करने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिव विधायक अमीन खान ने बताया कि ओबीसी आरक्षण में जो जातिया हैं उनकी जनसंख्या के आधार पर उनको आरक्षण मिलना चाहिए, लेकिन अभी तक जो नौकरियों के अंदर आरक्षण मिला है, उसमें ओबीसी वर्ग को नजरअंदाज किया जा रहा है. यह सरासर ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय है. इस दौरान शिव प्रधान महेंद्र जानी उपप्रधान हजारी दान चारण शिव यूथ कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष तेजाराम गोदारा सहित बड़ी संख्या में ओबीसी वर्ग से जुड़े लोग उपस्थित रहे.


दरअसल कार्मिक विभाग की ओर से 17 अप्रेल 2018 में बनाए गए इस नियम के बाद ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के सामने नौकरी का भंयकर संकट खड़ा हो गया. इस नियम के बनने के बाद सरकारी नौकरियों के लिए जारी नई विज्ञप्तियों में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के पदों की संख्या घटने के साथ शून्य तक पहुंचने लगी. राजस्थान में भले ही ओबीसी को 21 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का प्रावधान है. इसके बावजूद भी कई भर्तियों में ओबीसी वर्ग पदों की संख्या शून्य रह जाती है.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें


यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल