Chauhtan: राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन थानान्तर्गत गवारियों का वास में एक अंधेड़ ने जमीन विवाद से परेशान होकर फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मृतक की जेब में एक सुसाइड नोट भी मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव चौहटन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मृतक पहले जमीन लेन-देन का काम करता था. परिजनों और समाज के लोगों ने सुसाइड नोट में लिखे नामों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है और अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए है और करीब आधे घंटे तक रास्ता पर जाम लगा दिया.


मृतक के बेटे ने पुलिस को रिपोर्ट दी है कि हंजारीराम (46) का पुश्तैनी जमीन चौहटन रामसर रोड पर आई हुई है. जमीन के पड़ोसियों ने पटवारी से मिलकर गलत तरमीम करके अवैध कब्जा करने की फिराक में थे. इसको लेकर बार-बार परेशान कर और कई बार मारपीट करने के साथ गालियां भी दी. इस हंजारीराम परेशान और गुमसुम रहते थे. रविवार को दोपहर के समय घर से बिना बताए निकले और घर से करीब एक किलोमीटर दूर पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. 


सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को चौहटन मोर्चरी में रखवाया. मृतक की जेब में सुसाइड नोट भी मिला है. उसमें अमराराम, भंवराराम पुत्र देराजराम निवासी उपरला, सुरा पुत्र सोना और मगना पुत्र घमंडा निवासी चाडी का नाम लिखा है. पटवारी दिलीप डूडी द्वारा परेशान करने और मानसिक रूप से परेशान करने और सुसाइड करने की रिपोर्ट दी है.


मृतक के परिजन और समाज के लोग आक्रोशित होकर सड़क पर जाकर बैठ गए और जाम लगा दिया. पुलिस और प्रशासन ने परिजनों और समाज के लोगों को समझाने के बाद परिजन सड़क मार्ग से हटे और अस्पताल मोर्चरी में आकर वापस बैठ गए है. पुलिस परिजनों से शव उठाने को लेकर लगातार समझाइश कर रही है और कानून व्यवस्था के नाच मध्य नजर मोर्चरी के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.


Report: Bhupesh Acharya


यह भी पढ़ें - बाड़मेर में मास्क और दो गज की दूरी भूल रहे है लोग, कितना घातक होगा ?