Sheo: बाड़मेर जिले में निगम आदेशानुसार डिस्कॉम की ओर से चलाए गए विशेष सतर्कता अभियान के तहत 258 स्थानों पर सतर्कता जांच कर 28.75 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया. इसमें 89 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर 11.81 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया. वहीं 159 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़कर 16.94 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि निगम आदेशानुसार 14 व 15 जुलाई को विशेष सतर्कता अभियान चलाया गया. इसके तहत जिले के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा सतर्कता जांच कर कार्रवाई की गई. अभियान के पहले दिन कुल 105 स्थानों पर सतर्कता जांच की गई. जिसमें 44 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई जबकि 61 स्थानों पर बिजली दुरूपयोग के मामले पकड़े गए.


वहीं अभियान के दूसरे दिन कुल 153 स्थानों पर सतर्कता जांच की गई. जिसमें 45 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई जबकि 108 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़ कर  जुर्माना लगाया गया. इस प्रकार दो दिनों में कुल 258 स्थानों पर सतर्कता जांच कर 89 स्थानों पर बिजली चोरी एवं 169 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़े गए. विद्युत चोरी के मामलों में 7 दिन में जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर दोषी के खिलाफ विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज कराए जाएगी. अधीक्षण अभियंता ने आमजन से अपील की है कि वह अपने आप-पास विद्युत चोरी होने पर उसकी सूचना निगम के हेल्प डेस्क, कंट्रोल रूम, सतर्कता शाखा को दे सकते हैं. यह कार्रवाई आगे भी निरन्तर जारी रहेगी.


ये भी पढ़ें- NEET UG 2022 Exam Today: सेंटर पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़, दोपहर 2 बजे से 5.20 बजे तक आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.