Bharatpur: भरतपुर जिले में आगरा-बांदीकुई रेलवे लाइन का दोहरीकरण होने जा रहा है. आगरा रेल मंडल के डीआरएम आनंद स्वरूप ने इस पर मोहर लगाई. आनंद स्वरूप ने यह जानकारी शनिवार को नदबाई रेलवे के निरीक्षण के दौरान कही. जिसके बाद यह रेलवे लाइन जल्द ही सिंगल से डबल हो जाएगी. जिससे ट्रेनों के डायवर्जन से छुटकारा  मिलेगा. साथ ही यात्री फेरे भी बढ़ेंगे और यात्रा सुविधाओं में विस्तार भी  होगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः रामलाल शर्मा ने ली कांग्रेस की चुटकी, कहा- CM को चुनौती देने लगे हैं पार्टी विधायक


 डीआरएम आनंद स्वरूप  ने बताया कि, रेलवे बोर्ड ने इसकी अधिकारिक मंजूरी दे दी है, जिसके बाद इस पर लगभग 1400 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.  इसकी कार्ययोजना बनकर तैयार हो गई है. 


बता दें कि, आगरा- बांदीकुई रेलवे लाइन को दोहरीकरण करने की मांग कई  सालों से विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनो के जरिए की जा रही थी. जिसका अब समाधान होने की उम्मीद दिखाई दे रही है. जिससे आगरा बांदीकुई रेलमार्ग के दोहरीकरण से यात्रियों को ट्रेनों की लेटलतीफी की समस्या का समाधान हो सकेग. इससे पहले मंडल डीआरएम ने नदबई स्टेशन पर निरीक्षण करते हुए पानी और सफाई अव्यवस्था होने पर नाराजगी जताई है.


 साथ ही विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए. साथ ही स्टेशन परिसर पर यात्रियों की सुविधाओं को लेकर हरसंभव व्यवस्था करने का आश्वासन दिया.


इससे पहले स्पेशल ट्रेन से नदबई स्टेशन पर पहुंचे मंडल डीआरएम का नगर पालिका जनप्रतिनिधीऔर विभिन्न संगठनों ने माला और साफा पहनाकर स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने कासगंज- भरतपुर पैसेंजर ट्रेन को बांदीकुई तक बढ़ाने, आगरा- अजमेर एक्सप्रेस का नदबई स्टेशन पर ठहराव शुरु कराने के साथ साथ स्टेशन परिसर में टिनशेड लगाने की मांग की. जिस पर मंडल डीआरएम ने उच्चाधिकारियों को इस बाबत अवगत कराते हुए समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया. बाद में डीआरएम ने स्टेशन परिसर सहित यार्ड का निरीक्षण करते हुए विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों को  स्टेशन परिसर और यात्री सुविधाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.


Reporter: Devendra Singh


भरतपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करे