Bharatpur News: भरतपुर में आरक्षण की मांग को लेकर सैनी, माली, कुशवाह, मौर्य समाज नेशनल हाइवे- 21 पर जाम लगाकर बैठ गए. सड़कों पर ईंटें पत्थर और अवरोधक बिछा दिए गए. जगह-जगह लकड़ियां रखकर जाम लगा दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवा, बुजुर्ग, महिलाएं सड़कों पर आरक्षण की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहीं है, हाथों में लाठियां लेकर सड़क पर उतर आए हैं. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों की मांग है कि फुले आरक्षण समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग कर रहे हैं. अगर ऐसा नहीं किया गया तो पूरे राजस्थान को चक्का जाम की चेतावनी दी है.


यह भी पढ़ें- Aaj ka Rashifal: मेष, सिंह और कर्क राशि वाले रहें सतर्क, कुंभ-मीन के सितारे बुलंद, जानें अपना राशिफल


पुलिस प्रदर्शनकारियों से काफी दूर रहे, पूरे दिन से प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प की स्थिति बनी हुई थी. रमासपुर के पास जब प्रदर्शनकारी हाइवे की तरफ बढ़ने लगे तो उन्हें पुलिस ने रोकना चाहा, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने भी जबाबी कार्रवाई में प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने हाइवे की तरफ कूच कर दी और करीब 7 बजकर 5 मिनट पर आंदोलनकारियों ने हाइवे जाम कर दिया. इसके बाद समाज के लोगों ने हाइवे पर कब्जा कर लिया.


राजनेताओं पर लगाए आरोप
इस मामले में प्रदर्शनकारी कुछ राजनेताओं पर भी आन्दोलन को कुचलने के लिये बल प्रयोग कराने का आरोप लगा रहे हैं और समाज को दो धड़ों में बाटंने की कवायद की गई.