Bharatpur Jat reservation News: धौलपुर के जाट समाज को केंद्र में ओबीसी (OBC) कैटेगिरी में आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. आंदोलनरत संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की आज जयपुर में मंत्री समूह से वार्ता हुई. पहले दौर के वार्ता सकारात्मक रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि धौलपुर के जाट वर्ग की आरक्षण से जुड़ी मांगों को लेकर सचिवालय में सोमवार शाम को मंत्री स्तरीय बैठक हुई. जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और कमेटी में शामिल शैलेष सिंह ने बैठक की. इसमें यह तय किया गया कि तमाम मांगों को लेकर कमेटी में शामिल अन्य मंत्रियों और सदस्यों अविनाश गहलोत, मंत्री जवाहर सिंह और विधायक जगत सिंह बताया जाएगा.


इसके बाद प्रतिनिधिमंडल को सीएम भजन लाल शर्मा से मिलवाया जाएगा. इसके साथ ही शर्मा के साथ पूरी कमेटी के सदस्यों की मौजूदगी में प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक भी प्रस्तावित है. वहीं समिति संयोजक नेमसिंह फौजदार सहित 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के प्रतिनिधियों को सर्किट हाउस में सोमवार रात ठहराया गया है.


ये भी पढ़ें- Indigo flight engine failed : जयपुर-कोलकाता इंडिगो फ्लाइट का इंजन 17000 फीट की ऊंचाई पर हुआ फेल, टल गया हादसा


प्रतिनिधि मंडल में नेमसिंह फौजदार, एडवोकेट दिलीप सिंह, कैप्टन जय सिंह, भोजेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सुनील सरपंच , ईश्वर सिंह , करतार सरपंच, महाराज सिंह , विमला , विधायक रितु बनावत शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल की धौलपुर और भरतपुर के जाट समाज को केंद्र में ओबीसी आरक्षण, समाज के चयनित 56 युवाओं को शिक्षक, शारीरिक शिक्षक समेत अन्य पदों पर नियुक्ति और 2017 के आंदोलन के दौरान आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों को हटाने की मांग है.