Bharatpur news: राजस्थान कांग्रेस के नेता और बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान सोमवार को भरतपुर पहुंचे. जहां उनका कांग्रेसियों ने स्वागत किया. इस अवसर पर ड़ा चंद्रभान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर कहा की, चुनाव कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. बहुमत आने के बाद ही विधायक अपना नेता चुनेंगे ,जो विधायक दल का नेता चुना जाएगा वहीं सीएम का चेहरा होगा.  नेतृत्व में लड़ा जाएगा. सभी लोग एकजुट होकर लड़ेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब पार्लियामेंट डेमोक्रेसी है, इसमें पॉलटिकल पार्टी चुनाव लड़ती हैं. जिस पार्टी का बहुमत आता है, उनके विधायक मिलकर नेता चुनते हैं वह सीएम बनता है. इस व्यवस्था को बीजेपी ने नहीं माना था. वह पीएम और सीएम चेहरे घोषित करते थे. अबकी बार वह भी पशोपेश में हैं. वह भी चेहरा घोषित नहीं कर पा रहे हैं. कांग्रेस ने कभी सीएम और पीएम का चेहरा घोषित ही नहीं किया. हाल ही में खड़गे जी ने भी कहा है, हम सब एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के निति, सिद्धांतों और कार्यक्रमों पर चुनाव लड़ेंगे. बहुमत आएगा तो मिलकर विधायक अपना नेता चुनेंगे. वहीं मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में तो पहले से यही परम्परा हैं.


यह भी पढ़ें- PM Modi In Bikaner: मेघवाल बोले- PM मोदी ने 'नौरंग देसर' में भरे 9 रंग, गिनाईं बीकानेर की ये 9 योजनाएं


 भाजपा चेहरा घोषित करती है लेकिन इस बार भाजपा भी पेशोपश में है उनके यहां इसको लेकर झगड़ा है. चंद्रभान ने कहा कि कांग्रेस में संगठनात्मक नियुक्ति इस महीने के आखिरी में हो जाएगी. दो माह पहले कैंडीडेट घोषित कर टिकट देने को लेकर कहा की टिकट समय से पहले ही दिए जाने चाहिए, यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है, अगर 2 महीने पहले टिकट मिलेंगे तो उम्मीदवार को जनता के बीच जाने का अधिक समय मिलेगा.


प्रदेश में बीजेपी नेताओं के दौरे पर बोलते हुए ड़ा चंद्रभान ने कहा जिस तरह से प्रधानमंत्री के राजस्थान में ताबड़तोड़ दौरे हो रहे हैं. उनके राष्ट्रीय नेता राजस्थान में दौरे कर रहे हैं. इससे लगता है आने वाला विधानसभा का चुनाव है. बीजेपी के लिए काफी मुश्किल है. जिस तरह से देश के हालात बनते जा रहे हैं. कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत हुई. जिसके बाद बीजेपी का नेतृत्व विचलित है. इसलिए उन्हें लग रहा है राजस्थान बीजेपी का चुनाव जीतना मुश्किल है.