Bharatpur news: भरतपुर के केंद्रीय कारागृह के सुपरिटेंडेंट के आदेशों की अवहेलना करते हुए सभी जेल के कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया जबकि जेल सुपरिटेंडेंट ने शुक्रवार को आदेश जारी किए थे कि,जिसमें वेतन विसंगतियों को लेकर अगर कोई जैल कर्मी प्रदर्शन या काली पट्टी बांधकर विरोध करेगा तो उसे तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुपरिटेंडेंट जे आदेश के बाद भी सभी जेल कर्मचारियों आदेशों को दर किनार करते हुए काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. सेंट्रल जैल सेवर सहित डीग उपकारागार ,सवाईमाधोपुर और धौलपुर में भी जेल में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया.


इस मामले पर जेल सुपरिटेंडेंट अशोक वर्मा ने कहा कि आदेश जेल मुख्यालय से आये थे. जेल कर्मचारियों के विरोध की सूचना आई थी कि 30 दिसंबर को ब्लैक फ्राइडे मनाएंगे. हमने विरोध करने वाले कर्मचारियों को सख्ती से संदेश दिया था कि, जो भी विरोध करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यह संदेश सभी जगह गया है, कोई भी कर्मचारी इस तरह के प्रदर्शन में शामिल नहीं हुआ है. सवाईमाधोपुर, डीग, धौलपुर जेल में भी कर्मचारियों को निर्देश दे दिए थे.


प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश कल ही जारी कर दिए गए थे. उसके बाद सभी जेल कर्मचारियों ने सुपरिटेंडेंट के आदेशों की अवहेलना करते हुए काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. अब देखने वाली बात होगी कि, सुपरिटेंडेंट द्बारा काली पट्टी बांधकर विरोध करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होती है या नहीं. निलंबन के आदेश देने वाले जैल अधीक्षक अब स्पस्टीकरण की बात कह रहे हैं.


Reporter: Devendra Singh


ये भी पढ़ें..


श्रीगंगानगर में सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, अनूपगढ़ में तस्करी रोकने की कवायद तेज


राजस्थान के सबसे बड़े यूट्यूबर को सांप ने डसा, मौत से लड़ रहा जंग, 22 साल की उम्र में कमाए इतने करोड़


जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग