जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग
Advertisement

जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग

Rajasthan Tourism:  क्या आपको राजस्थान के 'स्विट्जरलैंड' के बारे में जानकारी है जहां पर फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की शूटिंग हुई थी.चलिए आपको पूरी डिटेल जानकारी देते हैं.

 

जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग

Rajasthan Tourism: राजस्थान का पर्यटन को लेकर अपना अलग ही महत्व है. राजस्थान में घूमने के लिए यूं तो कई सारी जगह हैं लेकिन क्या आपको पता है राजस्थान की एक जगह जहां जाने के बाद आपको स्विट्जरलैंड जाने जैसा अनभुव होगा. आपको मानो ऐसा लगेगा कि आप चारों तरफ से बर्फ के पहाड़ों से घिरे हुए हों.आपको ऐसा लगेगा बर्फ की चादर चारों तरफ बिछी हुई है.

इतना ही नहीं यहां पर कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. लोग अपने प्री वेडिंग शूट के लिए भी इस जगह पर आना पसंद कर रहे हैं. ये जगह राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित है. हम बात कर रहे हैं अजमेर जिले के किशनगढ़ की जहां पर है बहुत खूबसूरत डंपिंग यार्ड.

किशनगढ़ मार्बल सिटी के नाम से फेमस है. यहां आपको एक से बढ़कर एक मार्बल के पत्थर देखने को मिल जाते हैं. वहीं मार्बल को जब काटा जाता है तो उसका जो वेस्ट पार्ट होता है उसे डंपिंग यार्ड में डंप किया जाता है. लेकिन इस डंपिंग यार्ड का पर्यटन के लिहाज से विकास किया गया. जिसके बाद लोगों को ये जगह बहुत पसंद आने लगी.

अब आपको बताते हैं कि ये डंपिंग यार्ड क्यों खास है. डंपिंग यार्ड के अंदर सफेद पहाड़ हैं. साथ ही यहां पर एक छोटा सा तलाब है जिसका पानी बिल्कुल कांच की तरह चमकता है.जो लोग फोटोग्राफी का शौक रखते हैं उनके लिए डंपिंग यार्ड एक बेहतरीन जगह है. यहां आपको आपके मन चाहे फोटो शॉट्स मिल सकते हैं. अब यहां पर खाने-पीने की चीजें भी बिकती हैं. हालांकि पहले यहां पर खाने-पीने की चीजें नहीं मिलती थी.अगर आपको भूख लग जाए तो आप यहां पर अपनी भूख को मिटा सकते हैं. बता दें कि फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म किस-किस को प्यार करूं की शूटिंग भी डंपिंग यार्ड में ही हुई थी.

Trending news