Bharatpur News: नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक घना पक्षी बिहार पहुंच रहे हैं. 1 जनवरी से लगातार पर्यटक  घना पक्षी बिहार पहुंच रहे हैं. यहां जमकर भीड़ देखने को मिल रही है. घना पक्षी बिहार में इतनी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे है कि घूमने के लिए रिक्शे तक कम पड़ रहे हैं, जिसके कारण घना पक्षी बिहार प्रशासन बाहर से रिक्शे और ई-रिक्शे मंगवा रहा है. पर्यटक घना पक्षी विहार में देश विदेश से आने वाले पक्षियों का दीदार कर नए साल का जश्न मना रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना के चलते दो साल से घना पक्षी बिहार में पर्यटक नहीं पहुंच रहे थे लेकिन अब भारी संख्या में पहुंच रहे पर्यटकों से घना प्रशासन भी काफी खुश है. घना पक्षी पक्षी बिहार के DFO नाहर सिंह ने बताया कि, पिछले सालों की तुलना में यह सीजन काफी अच्छा रहा है. विंटर वेकेशन की वजह से घना पक्षी विहार में काफी संख्या में पर्यटक हैं. पर्यटकों की संख्या है कि घना पक्षी विहार में रजिस्टर्ड 123 रिक्शा भी कम पड़ गए हैं, इसलिए पर्यटकों के लिए बाहर से रिक्शे और ई-रिक्शे मंगवाने पड़ रहे हैं.


ये भी पढ़ें- रक्तदान से कोई बड़ा दान नहीं, पुण्य कार्य के लिए आगे आने की जरूरत- मंत्री शेखावत


केवलादेव नेशनल पार्क में लगभग 300 प्रजातियों के देशी-विदेशी परिन्दे सैंकड़ो की संख्या में डेरा डाले हुए हैं. केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में इन दिनों चाइना कूट, सबलर, इंडियन सारस, ओपन बिल स्टोर्क, स्पून बिल, परपल हेरन समेत कई देशी विदेशी पक्षियों को देखने के लिए पर्यटक आ रहे हैं. घना पक्षी विहार की झीलों में पर्याप्त पानी होने से पक्षियों को भी सुकून मिल रहा है, और उन्हें पानी में से भोजन के रूप में मछली, वनस्पति मिल रही है.