Bharatpur: राजस्थान में कल छात्रसंघ के चुनाव का मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होगा. भरतपुर संभाग के सबसे बड़े कॉलेज महारानी श्री जया कॉलेज और रामेश्वरी देवी कन्या महाविद्यालय में चुनाव को लेकर कॉलेज प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. कॉलेज के बाहर बेरीकेटिंग की गई है. साथ ही जिसके पास आई कार्ड होगा उसी छात्र-छात्रा को कॉलेज में मतदान में भाग लेने के लिए प्रवेश दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महारानी श्री जया कॉलेज और रामेश्वरी देवी कन्या महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को आज शाम 5 बजे तक आई कार्ड का वितरण किया गया है. मतपेटियां तैयार कर ली गई है. महारानी श्री जया कॉलेज में लगभग 6000 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे तो रामेश्वरी देवी कन्या महाविद्यालय में 2615 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए रिझाते हुए देखे गए है.


यह भी पढ़ें - पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?


रामेश्वरी देवी कन्या महाविद्यालय की चुनाव अधिकारी डॉ. करुणा गौड ने बताया है कि छात्रा संघ का चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए पूरे इंतजामात कर लिए है. कॉलेज के केम्पस में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, बेरीकेटिंग भी की जा रही है, जिससे बाहर के वाहनों को रोका जा सके. आरडी गर्ल्स कॉलेज में 2615 मतदाता है. मतदान का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगा. कॉलेज परिसर में 8 पोलिंग बूथ बनाए गए है. 


कॉलेज में तीन पदों के लिए चुनाव होगा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महासचिव कल मतदान होगा. सयुंक्त सचिव को निर्विरोध चुना गया है. लिंगदोह समिति के अनुसार चुनाव पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा. पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया है कि भरतपुर जिले में कुल 12 कॉलेजों में छात्रसंघ के चुनाव होने है, सुरक्षा के सम्पूर्ण इंतजाम किए गए है. भरतपुर के महारानी जया कॉलेज और रामेश्वरी देवी कन्या महाविद्यालय में छात्रों की संख्या ज्यादा है. वहां पुलिस का पर्याप्त जाब्ता लगाया गया है. जिले में लगभग 900 के आस-पास पुलिस के जवान तीन एएसपी और सात डिप्टी एसपी, 15 एसएचओ और 10 सबइन्स्पेक्टर दो आरएसी की कम्पनी और एक एसटीएफ की कम्पनी और 100 होमगार्ड को तैनात किया गया है.


Reporter: Devendra Singh


भरतपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 


खबरें और भी हैं...


छात्रसंघ चुनाव के बीच जयपुर से सुखद तस्वीर! NSUI और ABVP पैनल ने एक दूसरे को माला पहना कर दी शुभकामनाएं


Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि


IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन