भरतपुर न्यूज: राज्य निर्वाचन आयुक्त मधुकर गुप्ता ने पंचायतराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों की संभाग के सभी जिलों की समीक्षा बैठक शुक्रवार को सर्किट हाउस में लेकर अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ चुनाव कराने के निर्देश दिये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि चुनाव कार्यक्रम जारी होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. ऐसे सभी क्षेत्रों में आचार संहिता की पालना कराते हुए चुनाव की तैयारियां समय पर पूरी करें. उन्होंने कहा कि ईवीएम का उपयोग अथवा बैलेट पेपर से चुनाव कराने सम्बंधी निर्णय जिला निर्वाचन अधिकारी के स्तर पर लिया जाना है. मतदाताओं की संख्या को देखते हुए अधिकारी जिला स्तर पर निर्णय लेकर उसी के अनुसार तैयारियों को मूर्त रूप दें.


उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था, निष्पक्षता एवं पारदर्शिता बनाये रखने के लिए अधिकारी समयबद्ध तैयारियों को पूरा करें. उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में वार्डपंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य अथवा जिला परिषद सदस्यों के उप चुनाव होने हैं वहां पर सभी विभागों को आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करनी है. इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर (शहर) श्वेता यादव, एसडीएम भरतपुर सृष्टि जैन, डीग, भरतपुर एवं धौलपुर के सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे.


यहां होंगे उपचुनाव


भरतपुर में पंचायत समिति सदस्य वैर पंचायत समिति सदस्य के वार्ड संख्या 14 में उप चुनाव होंगे. वार्ड पंच के पंचायत समिति सेवर की पंचायत खैमरा के वार्ड संख्या 7, मुरवारा के वार्ड संख्या 9, फुलवारा के वार्ड संख्या 3, पंचायत समिति भुसावर की पंचायत चैंटोली में वार्ड संख्या 8, सैंधली के वार्ड संख्या 6, पंचायत समिति उच्चैन की पंचायत अंधियारी में वार्ड संख्या 9, नगला तेरहिया माफी के वार्ड संख्या 3, बहरारेखपुरा के वार्ड संख्या 7 में तथा पंचायत समिति बयाना की पंचायत सिंघाडा के वार्ड संख्या 6, कलसाडा के वार्ड संख्या 4 में उप चुनाव होंगे.


डीग जिले में पंचायत समिति कामां की पंचायत नौनेरा के वार्ड संख्या 13, पंचायत समिति नगर की पंचायत झंझार के वार्ड संख्या 6, मुंडौती के वार्ड संख्या 8, पंचायत समिति डीग की पंचायत इकलहरा के वार्ड संख्या 4, कुम्हेर की पंचायत आजउ के वार्ड संख्या 3 में उप चुनाव होंगे.


ये भी पढ़ें-


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा