Bihar Lok Sabha Chunav 2024: पांचवें चरण के चुनाव में 4 सीटों पर नए 'योद्धा' दे रहे हैं पुराने को टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2249868

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: पांचवें चरण के चुनाव में 4 सीटों पर नए 'योद्धा' दे रहे हैं पुराने को टक्कर

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: सारण लोकसभा में बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी का मुकाबला राजद की रोहिणी आचार्य से है. राजद अध्यक्ष लालू यादव की पुत्री रोहिणी अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रही हैं. राजद ने अपने नए योद्धा को विजयी बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है.

बिहार लोकसभा चुनाव 2024

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार के पांच लोकसभा सीट पर 20 मई को वोट डाले जाएंगे. पांचवें चरण में सीतामढ़ी, मधुबनी, सारण, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर में होने वाले चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. पांचवें चरण में बिहार की मुजफ्फरपुर सीट को अगर हम छोड़ दें तो सभी सीटों पर नए प्रत्याशी पुराने योद्धाओं को टक्कर दे रहे हैं. 

सारण लोकसभा में बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी का मुकाबला राजद की रोहिणी आचार्य से है. राजद अध्यक्ष लालू यादव की पुत्री रोहिणी अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रही हैं. राजद ने अपने नए योद्धा को विजयी बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है.

हाजीपुर सीट की अगर हम बात करें तो यहां से एनडीए प्रत्याशी चिराग पासवान का मुकाबला राजद प्रत्याशी शिवचंद्र राम से है. पिछले चुनाव में यहां से लोजपा के टिकट पर चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस चुनाव जीते थे. चिराग पासवान पहली बार हाजीपुर से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024: मुजफ्फरपुर में बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, 33 जवान घायल

सीतामढ़ी में भी नए योद्धा के रूप में देवेश चंद्र ठाकुर चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. पिछले चुनाव में यहां से जदयू के सुनील कुमार पिंटू ने राजद के अर्जुन राय को चुनाव हराया था. इसी तरह, मधुबनी में भी पुराने योद्धा के मुकाबले नए योद्धा चुनावी अखाड़े में उतर गए हैं. पिछले चुनाव में मधुबनी से बीजेपी के अशोक यादव ने विकासशील इंसान पार्टी के बद्री पूर्वे को पराजित किया था. इस चुनाव में अशोक यादव का मुकाबला नए योद्धा राजद के अली अशरफ फातमी से है.

यह भी पढ़ें:'VIP सुप्रीमो बौखला गए हैं', सम्राट चौधरी के साथ मुकेश सहनी का फोटो वायरल होने पर बोले हरि सहनी

मुजफ्फरपुर के चुनावी अखाड़े की बात करें तो योद्धा तो पुराने हैं, लेकिन, पार्टियां बदल गई हैं. पिछले चुनाव में यहां से बीजेपी के अजय निषाद ने विकासशील इंसान पार्टी के राजभूषण चौधरी को पराजित कर विजय प्राप्त की थी. इस चुनाव में दोनों एक बार फिर आमने-सामने हैं. हालांकि, दोनों ने दल-बदल लिए हैं. अजय निषाद कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. जबकि, राजभूषण बीजेपी की ओर से ताल ठोंक रहे हैं.

इनपुट:आईएएनएस

Trending news