Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर के कुम्हेर थाना क्षेत्र के गांव बरताई में तीन दिन पूर्व रास्ते में खड़ी एक लड़की से बाइक सवार युवक द्वारा छींटाकशी को लेकर हुआ विवाद आज खूनी संघर्ष में बदल गया. तीन दिन पूर्व हुए विवाद के बाद एक पक्ष के लोगों ने आज जंगल से शौच कर वापस आ रहे युवक को रास्ते में ही पकड़कर उसके साथ लाठी डंडों से मारपीट करते हुए गम्भीर रूप से घायल कर दिया. इसके बाद घायल हुए युवक के परिजनों और दूसरे गुट के बीच जमकर पथराव और कई राउंड फायरिंग हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना की जानकारी मिलते ही थाना अधिकारी हिमांशु सिंह हथियारबन्ध पुलिस कर्मियों के साथ बरताई गांव पहुंच जाने के बाद घटना की जानकारी ली. इसके बाद गांव में भारी सख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. सूचना मिलने पर एएसपी मुख्यालय सीपी शर्मा गांव बरताई में घरों की तलाशी ली तो घरों से अवैध हथियार बरामद हुए, जिसके बाद पुलिस ने 13 जनों को हिरासत में लिया.


यह भी पढ़ें: सांसद दीया कुमारी का गहलोत सरकार पर बड़ा बयान, जानिए क्या कहा


ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गांव के छिद्दी और नरसी पक्ष में पौखर पर अतिक्रमण को लेकर विगत तीन साल से तनातनी चल रही है. इसी बात को लेकर पूर्व में भी दोंनो गुटों में झगड़े हो गए थे, लेकिन 31 मई को छिद्दी पक्ष का एक लड़का बाइक लेकर जा रहा था. रास्ते में नरसी पक्ष की एक लड़की खड़ी थी तभी बाइक सवार युवक द्वारा उस लड़की पर कोई तंज कसने के बाद दोनों गुटों में बाद विवाद हो गया था, लेकिन मौहल्ला में एक कार्यक्रम होने के कारण लोगों ने दोनों को समझा बुझाकर शांत कर दिया था. उसी बात को लेकर जीतेन्द्र पुत्र केहरी जाट जंगल से शौच कर वापस अपने घर आ रहा था तभी अचानक छिद्दी पक्ष के लोगों ने उस पर हमला कर उसे लाठी डंडों से लहूलुहान कर दिया. 


घटना की जानकारी जब घायल हुए लड़के के परिजनों को हुई तो उन्होंने छिद्दी पक्ष पर हमला किया तो दोनों ओर से जमकर पथराव और लाठी डंडे चलने के साथ ही करीब आधा दर्जन गोलियों की आवाज से गांव के अफरातफरी मच गई. घायल हुए युवक को इलाज के लिए परिजन दूसरे पक्ष के भय और हमले से बचाते हुए खेतों में होकर सड़क मार्ग पर पहुंचे. कुम्हेर सीएचसी की चिकित्सक डॉ प्रियंका सिह ने युवक की गम्भीर हालत को देखते हुए भरतपुर रैफर कर दिया, जहां से परिजन उसे उचित इलाज के लिए जयपुर ले गए.


घटना के बाद पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी
कुम्हेर थाना अधिकारी हिमांशू सिंह द्वारा घटना की दी गई. जानकारी के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीपी शर्मा, ग्रामीण सीओ आईपीएस बृजेश ज्योति उपाध्याय के अलावा उधोग नगर थाना अधिकारी महेंद्र सिह राठी, धारा सिंह, क्यूआरटी और आधा दर्जन पुलिस थानों की पुलिस सहित भारी संख्या में पुलिस लाइन से जाप्ता भी पहुंच गया. दोपहर को पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने बरताई गांव जाकर घटना के हालातों की जानकारी ली.


पुलिस ने तलाशी में बरामद किए अवैध हथियार
बरताई गांव में हुए झगड़े के बाद पुलिस ने फायरिंग करने वालों के यहां तलाशी ली तो विनोद पुत्र घूरे सिंह जाट के कब्जे से 12 बोर का पौना, अनिल पुत्र रामचरण के कब्जे से 12 बोर का देशी कट्टा बरामद किया. घटना के सम्बंध दोनों तरफ से मामले दर्ज किए गए हैं. बरताई निवासी धर्मेन्द्र ने 6 जनो और कुसम ने 11 जनों को खिलाफ अलग अलग मामले दर्ज कराए हैं.


Report: Devendra Singh


यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता हुए कोरोना संक्रमित, सचिन पायलट ने कही ये बात