भरतपुर: जिले के रुदावल थाने में पंचों ने खाप पंचायत का फरमान सुनाते हुए एक परिवार हुक्का पानी बंद करवा दिया गया. साथ ही उसके बेटे की शादी को भी तुड़वा दिया. साथ ही गांव में फरमान जारी करवा दिया है कि जो भी इस परिवार के लोगों से संबंध रखेगा उसको 11 हजार रुपए जुर्माना देना होगा. गांव के लोगों ने 14 जनवरी की रात को पीड़ित परिवार के घर में आग भी लगा दी, जिसमें उसका परिवार बाल बाल बचा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना रतऊआ गांव की है. अशोक नाम के व्यक्ति ने पुलिस में मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके बेटे हंसराम की शादी धौलपुर में तय हुई थी. गांव के कुंवर सिंह, जगदीप, ओमप्रकाश, लज्जा, जयपाल, सियाराम, वासुदेव, गोपाल सहित कई लोगों पहले तो उसके बेटे हंसराम की शादी तुड़वा दी, जिसके बाद उन्होंने गांव में एक पंचायत की, जिसमें उन्होंने अशोक के परिवार का हुक्का पानी बंद करवा दिया. साथ ही यह फरमान जारी किया कि, जो भी उसके परिवार से संबंध रखेगा उसे 11 हजार रुपए जुर्माना देना होगा.


यह भी पढ़ें: किरोड़ी लाल मीणा से पहले हनुमान बेनीवाल ने संभाला मोर्चा, पेपर लीक पीड़ितों के साथ जयपुर में डाला डेरा


14 जनवरी को पंचों ने पीड़ित के घर में लगा दी आग


14 जनवरी की रात 2 बजे कुछ लोगों एक मशवरा होकर अशोक के घर में आग लगा दी. जिसमें उसके परिवार ने मुश्किल से अपनी जान बचाई. घटना में अशोक का 60 हजार का घर का सामान जल गया. अशोक के परिवार को लगातार जान से मारने की भी धमकियां दी जा रही हैं. जिसके बाद अशोक ने रुदावल थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. वहीं, मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है सगाई सम्बन्ध टूटने से नाराज होकर पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ इस तरह की रिपोर्ट दर्ज कराई है पुलिस अभी जांच कर रही है कि कोई पँचायत हुई थी क्या ? अभी तक इस तरह की खाप पँचायत होने के सबूत सामने नही आये है जांच के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी.