Shahpura, Bhilwara News: देवरिया ग्राम पंचायत में CCTV सर्विलांस सिस्टम का लोकार्पण कार्यक्रम केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्य आतिथि अर्जुनराम मेघवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि देवरिया पंचायत में लगातार किये जा रहे नवाचारों को देखते हुए यहां पुस्तकालय भवन के साथ-साथ चिल्ड्रन कॉर्नर की भी स्थापना करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को बड़े सपने देखना चाहिए और उन्हें पूरा करने के लिए प्राण प्रण से प्रयास करना चाहिए. इसी से देश का सर्वांगीण विकास होगा. 


यह भी पढे़ं- राजस्थान में मूंग और मूंगफली पर समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू, पढ़े दलहन, तिलहन के ताजा भाव


 


केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने छात्रों से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सूत्र वाक्य शिक्षा, संस्कार, चरित्रवान, योग्य और सुयोग्य को अपनाकर अपना गांव तथा प्रदेश और देश का नाम गौरवान्वित करें. उन्होंने स्थानीय तेजाजी गलगौजा पार्टी कार्यक्रम दिल्ली में भी प्रदर्शित कराने का प्रयास करने की बात कही. साथ ही देवरिया के अमृत सरोवर तथा खेलकूद के लिए स्टेडियम बनवाने की बात को पूरी करवाने में पूरी मदद करने का आश्वासन दिया. समारोह की अध्यक्षता करते हुए शाहपुरा-बनेड़ा विधायक कैलाश मेघवाल ने कहा कि गांधी जी के ग्राम स्वराज के आदर्श को पूरा करने की दिशा में देवरिया पंचायत अग्रणीय भूमिका निभा रही है. उन्होंने कहा कि गांधी जी का सपना था कि ग्राम स्वराज के तहत गांव का धन गांव में ही रहे और युवा शक्ति रोजगार के लिए शहर की ओर नहीं भागे.


मेघवाल ने देवरिया के नागरिक शंकर गुर्जर द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह विभिन्न योजनाओं का लाभ देवरिया को मिले इसके लिए लगातार प्रत्यनशील है इसके लिए यह बधाई के पात्र है. सांसद सुभाष बहेड़िया ने कहा कि देवरिया पंचायत विकास कार्यों के मामले में मिसाल बनती जा रही है और यहां अधिक से अधिक विकास कैसे हो उसके लिए प्रयास मेरी प्राथमिकता होगी. सरपंच किस्मत गुर्जर ने सभी का स्वागत करते हुए पंचायत में हुए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए भविष्य में कराये जाने वाले नवाचारों की जानकारी दी. पुजारी हेमराज पोसवाल ने सभी को आशीर्वाद देते हुए देवनारायण भगवान के 1111वें जन्मोत्सव कार्यक्रम को विशाल, अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित करने की बात कही.


अतिथि केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, स्थानीय विधायक कैलाश मेघवाल सांसद सुभाष बहेड़िया, बीजेपी जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली, जिला महामंत्री मुरलीधर जोशी, पुजारी हेमराज पोसवाल, सांसर प्रतिनिधि राजकुमार आंचलिया, बीजेपी नेता बालूराम कुमावत का साफा पहनाकर अभिनंदन और स्वागत किया गया.


Reporter- Dilshad Khan