Bhilwara latest News: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में प्रताप नगर थाना पुलिस ने मोबाइल टावर से आरआयू नेटवर्क डिवाइस चुराने वाली गैंग का खुलासा करते हुए आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भीलवाडा, राजसमंद, चितौड़गढ़ में तथा राजस्थान व मध्यप्रदेश की 100 से अधिक वारदातों का भी खुलासा किया है. इनके कब्जे से 15 लाख रुपये व 6 डिवाइश भी पुलिस ने जब्त की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Alwar News: बाघों की बढ़ती संख्या के साथ सरिस्का में दिखा गिद्धों का झुंड



प्रताप नगर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह नरूका ने बताया कि 13 सितंबर 2024 को थाने पर इण्डस कंपनी के सिक्योरिटी सुपरवाईजर राजेंद्र सिंह ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मानसरोवर झील के पास एयरटेल कंपनी का टॉवर लगा है. जिसपर लगे आरआरयू चोर चुरा ले गए. 


 



इस रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया गया. जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने जिले में बढ़ती मोबाइल टावर की आरआरयू डिवाइस चोरी की वारदातों पर अंकुश के लिए एएसपी पारस जैन के निर्देशन व डीएसपी सिटी मनीष बड़गुर्जर के सुपरविजन में एक टीम गठित की. 


 



पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरु की. साईबर सेल ने सभी घटनास्थल के 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरो एवं बीटीएस के विश्लेषण से वारदात में शामिल गैंग के मुख्य सरगनाओं सहित सभी आरोपियों को नामजद कर गिरफ्तार के प्रयास शुरू किए. कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार इस गैंग से 6 आरआरयू (नेटवर्क डिवाईस) बरामद किए गए. 


 



पुलिस ने शिवलाल शर्मा 24 पुत्र गोपाल शर्मा निवासी उदलियास थाना कोटडी, नीरज उर्फ गोपाल पुरोहित 29 निवासी ढोकलिया, अनिल पुत्र कैलाष चंद्र खटीक निवासी आकोला थाना बडलियास, भंवर खारोल पुत्र भैरू लाल उदलियास, अतुल तिवाड़ी पुत्र गोपाल लाल निवासी ढोकलिया, गौतम शर्मा पुत्र पप्पू लाल ढोकलिया, शिवलाल पुरोहित पुत्र सत्यनारायण ढोकलिया और जित्या निवासी चंद्रप्रकाश उर्फ रोशन शर्मा पुत्र मुलचंद को गिरफ्तार कर करीब 2 करोड़ की कीमत के चुराए गए डिवाइस बरामद किए हैं. जिन्हे आरोपी विदेश में बेचने की फिराक में थे.