Rajasthan News: भीलवाड़ा शहर में सीवरेज की खुदाई ने आमजन का जीना दूभर कर दिया है. ठेकेदार की लापरवाही के चलते भीषण गर्मी के मौसम में आमजन को अब पीने के पानी के लिए भी तरसना पड़ रहा है. सीवरेज की खुदाई के दौरान लापरवाही के कारण संतोष कॉलोनी में एक नहीं, चार स्थानों पर पेयजल सप्लाई की पाइप लाइन को तोड़ दिया गया है, जिससे हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया और आमजन को पीने के पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठेकेदारों की तानाशाही और लापरवाही से आमजन परेशान
जानकारी के अनुसार, शहर के करीब 20 प्रतिशत हिस्से में अब भी सीवरेज की खुदाई का कार्य बाकी है. करीब 3 सालों से शहर में चल रही सीवरेज की खुदाई और ठेकेदार की लापरवाही के चलते दिन-दिन हो रही आमजन की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है. सीवरेज ठेकेदार की तानाशाही का आलम यह है कि लापरवाही से खुदाई करते-करते कभी पेयजल सप्लाई की लाइन को तोड़ दिया जाता है, तो कभी अन्य विभाग की लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है. यही नहीं कार्य पूर्ण होने के बावजूद उसमें गुणवत्ता नहीं होने के कारण फिर से गड्ढे पड़ना, कहीं पर सड़कों का ऊबड़ खाबड़ होना और कहीं पर सड़क के लेवल से सीवरेज के ढक्कन ऊपर निकल आना, तो आम बात है. 


उग्र प्रदर्शन करने की दी चेतावनी
शहर की संतोष कॉलोनी में चल रही खुदाई के दौरान एक नहीं, चार स्थानों पर लापरवाही से की गई खुदाई के कारण पेयजल सप्लाई प्रभावित हुई. हजारों लीटर पानी सड़क पर व्यर्थ बह गया और क्षेत्र में कीचड़ ही कीचड़ हो जाने के कारण आज कालोनीवासियों के सब्र का बांध टूटा और आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतर कर सीवरेज परियोजना के खिलाफ आवाज उठाई. क्षेत्रवासियों ने चेतावनी दी कि जल्द से जल्द पेयजल सप्लाई की व्यवस्था को सुधार कर कीचड़ से निजात नहीं दिलाया गया, तो घरों के बाहर जमा कीचड़ उठाकर कलेक्ट्री के बाहर डालकर प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं, आमजन की चिंता छोड़ सीवरेज ठेकेदार की परवाह करने वाले चम्बल परियोजना के ठेकेदार भूपेंद्र सिंह ने समस्या के समाधान का आश्वासन देने की बजाय यह कहा कि काम चलेगा, तो टूटेगी लाइन और फिर ठीक भी कर दी जाएगी. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: बीजेपी के नव निर्वाचित सांसदों का अभिनंदन कार्यक्रम स्थगित, शाम 6 बजे तक दिल्ली पहुंचने के निर्देश, पढ़ें बड़ी खबरें